झारखंड
तेलमच्चो पुल मरम्मत के लिये समरेश पांच को देंगे महाधरना
By Deshwani | Publish Date: 18/6/2017 8:17:25 PM
तेलमच्चो पुल मरम्मत के लिये समरेश पांच को देंगे महाधरना

बोकारो, (हि.स.)। पूर्व मंत्री समरेश सिंह ने अपनी अस्वस्थता के बावजूद जनसमस्याओं को लेकर एक बार फिर हल्ला बोल दिया है। दादा के नाम से मशहूर समरेश सिंह ने इस बार विगत तीन माह से भी अधिक समय से बंद पड़े तेलमच्चो पुल की यथाशीघ्र मरम्मत कर उसे चालू किये जाने को लेकर अपना मोर्चा खोला है। रविवार को संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि आगामी पांच जुलाई को वह पुल के पास महाधरना देंगे। इससे बात नहीं बनी तो आगे और उग्र आंदोलन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि यह पुल बोकारो का विकास-द्वार है। इसे हर हाल में यथाशीघ्र खोलना ही होगा। 

उन्होंने कहा कि बोकारो को बौद्धिक नगरी और विकसित शहर बनाने के लिये जो कार्य उन्होंने विगत 25 वर्षों में किये, मात्र 25 महीने में उसके उलट कार्य हुए और बोकारो आज बर्बाद होता जा रहा है और ज्यादा बर्बादी के कगार पर पहुंच चुका है, लेकिन इसे वह अब हरगिज नहीं होने देंगे। जबतक उनमें दम है, वह जूझते रहेंगे। 
एक सवाल के जवाब में दादा ने कहा कि बोकारो की दुर्दशा के लिये जनप्रतिनिधि लोग 80 फीसदी जिम्मेवार हैं। शेष में अफसरशाही की मनमानी, प्रशासन, पुलिस-तंत्रा तथा अन्य लोग दोषी हैं। उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों को कड़ी टक्कर देने वाले बीएसएल स्कूल आज बंद हो चुके हैं। बिजली और पानी की समस्या यह विकराल हो चुकी है, जबकि यह इस दिक्कत का यहां कभी नामो-निशान तक नहीं था। वहीं दूसरी ओर अपराध भी चरम पर है। आये दिन हत्यायें हो रही हैं। लूट-छिनतई, चोरी तो रोज की बात हो गयी है। इन कारणों से बोकारो आज संकट में है। इसे मिलकर उबारना होगा। बोकारो रहेगा तभी हम सभी रह सकेंगे। प्रेसवार्ता में शंभु सिंह, अरुण प्रताप सिंह, पीएन सिंह और लक्ष्मी नारायण सिंह आदि मौजूद थे।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS