ब्रेकिंग न्यूज़
श्रीलंका ने भारत के सामने रखा 217 रनों का लक्ष्य, अक्षर पटेल ने लिये 3 विकेटअमित शाह ने की शिवराज की तारीफ, कहा- बीमारू प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले आयेमुजफ्फरनगर ट्रेन दुर्घटना में क्षतिग्रस्त ट्रैक पर आज रात 10 बजे तक ट्रेनों का संचालन संभव होगामुजफ्फरनगर रेल हादसाः मेरठ लाइन पर शाम 6 बजे तक ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनों का रूट बदला गयाकई निर्दोष लोगों की जान लेनेवाला एके 47 जब्त, दीपक पासवान व मुन्ना पाठक सलाखों के पीछेमुजफ्फरनगर में बड़ा ट्रेन हादसा, कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के 6 डब्बे पटरी से उतरे, 5 की मौत, 50 से अधिक घायलराष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जदयू ने किया राजग में शामिल होने का फैसला।जेडीयू पर अपना दावा पेश करेंगे शरद यादव, जाएंगे चुनाव आयोग
झारखंड
उज्जवला योजना के लिए लगा शिविर, 26169 आवेदन जमा
By Deshwani | Publish Date: 18/6/2017 8:14:08 PM
उज्जवला योजना के लिए लगा शिविर, 26169 आवेदन जमा

बोकारो, (हि.स.)। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत जिले के चिन्ह्ति लाभुकों को मुफ्त में रसोई गैस सिलेण्डर, चूल्हा एवं कनेक्शन उपलब्ध कराये जाने संबंधी एक दिवसीय शिविर का आयोजन बोकारो जिले के सभी पंचायतों में रविवार को किया गया। शिविर में जिले के कुल 26,169 चिन्ह्ति लाभुकों ने गैस कनेक्शन के लिए आवेदन दिया। डीसी राय महिमापत रे ने अपराह्न में बोकारो परिसदन में सभी डीएलएम एवं प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक भी आयोजित की। उपायुक्त रे ने कहा कि जिन पंचायतों में 100 से भी कम आवेदन प्राप्त हुए है, वहां के पंचायत सेवक एवं रोजगार सेवक मंगलवार अपराह्न तक अधिक से अधिक चिन्ह्ति लाभुकों का आवेदन प्राप्त कर जिला आपूर्ति पदाधिकारी के पास जमा करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने जिले को धुआंमुक्त बनाने पर बल देते हुए इस निमित्त अन्य निर्देश भी दिये।

शिविर में सर्वाधिक 3,728 आवेदन चंदनकियारी प्रखण्ड से प्राप्त किये गए। वहीं गोमिया प्रखण्ड से 3,109 तथा नावाडीह प्रखण्ड से 2,998 आवेदन प्राप्त किये गए। उपायुक्त ने प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि जिन पंचायतों में 90 प्रतिशत से ज्यादा गैस कनेक्शन का वितरण हो चुका है, उसे 100 प्रतिशत करते हुए उस पंचायत को धुआंमुक्त पंचायत घोषित करना सुनिश्चित करें।

डीसी ने चंदनकियारी प्रखण्ड के कुसुमकियारी पंचायत भवन को शिविर के दौरान बंद पाये जाने पर कुसुमकियारी पंचायत मुखिया को हटाने के लिए प्रस्ताव देने का निर्देश प्रखण्ड विकास पदाधिकारी चंदनकियारी को दिया। साथ ही चास प्रखण्ड के तुरीडीह पंचायत के रोजगार सेवक अशोक कुमार दास को शिविर के दौरान पंचायत भवन देर से खोलने के लिए स्पष्टीकरण पूछने का निदेश प्रखण्ड विकास पदाधिकारी चास को दिया गया। शिविर में उप विकास आयुक्त रामलखन प्रसाद गुप्ता, अपर समाहर्ता जुगनू मिंज, अनुमण्डल पदाधिकारी (चास) सतीश चन्द्रा, प्रभारी अनुमण्डल पदाधिकारी (बेरमो) (तेनुघाट) जे. सुरीन, डीपीएलआर एस.एन उपाध्याय, डीआरडीए निदेशक संदीप कुमार, जिला आपूर्ति पदाधिकारी नीरज कुमार सिंह, आवासीय दण्डाधिकारी श्रीमती मेनका सहित सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों ने भाग लिया।

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS