ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
जीएसटी से व्यापारी होंगे लाभांवित : मुख्यमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2017 6:54:27 PM
जीएसटी से व्यापारी होंगे लाभांवित : मुख्यमंत्री

रांची, (हि.स.)। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड में वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) लागू करने की तैयारी काफी पहले से शुरू कर दी गयी है। यहां मंत्री-विधायकों को भी इसका प्रशिक्षण दिया गया है। जीएसटी लागू होने से एक बार थोड़ी परेशानी आयेगी, लेकिन यह कानून न केवल आम लोगों के हित में है, बल्कि व्यापारी भी इससे लाभांवित होंगे । सीएम ने कहा कि जीएसटी से राज्य की आम जनता लाभांवित होगी। व्यापार में भी सुगमता और पारदर्शिता आयेगी। दास झारखंड मंत्रालय में केंद्रीय राजस्व सचिव हसमुख अढिया के साथ वार्ता के क्रम में यह बात कहीं। 

अढिया ने इस मौके पर कहा कि झारखंड में जीएसटी लागू करने से संबंधित कार्य की प्रगति काफी अच्छी है । 25 जून से छूटे हुए व्यापारियों को फिर से जीएसटी में पंजीयन कराने का मौका दिया जायेगा। कपड़ा व्यापारियों के लिए भी 25 जून से जीएसटी में पंजीयन शुरू होगा। उन्होंने कहा कि जीएसटी लागू होने से कपड़ा सस्ता होगा। टैक्स का इस पर असर नहीं होगा। व्यापारी को इनपुट टैक्स क्रेडिट मिल जायेगा। आम लोगों पर इसका बोझ नहीं आयेगा। गेहूं पर लोगों को राहत मिलेगी। कई राज्यों में गेहूं पर वैट तो नहीं था, लेकिन दूसरे माध्यमों से 11 प्रतिशत तक कर का बोझ था। जीएसटी में यह बोझ नहीं पड़ेगा। काफी चीजें ऐसी हैं, जिन पर जीएसटी में टैक्स कम हुआ है। जीएसटी लागू होने से आम लोगों के साथ व्यापारियों को भी लाभ होगा। लांग टर्म में इसका असर दिखेगा। व्यापार में सुगमता और पारदर्शिता आयेगी। 
बैठक में मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, अपर मुख्य सचिव अमित खरे, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार, वाणिज्यकर के सचिव के के खंडेलवाल, मुख्यमंत्री के सचिव सुनील कुमार बर्णवाल उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS