ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
10 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2017 6:52:20 PM
10 लाख के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर

रांची, (हि.स)। प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी का 10 लाख का इनामी सुभाष यादव उर्फ दरोगी यादव ने शुक्रवार को एसपी के समक्ष सरेंडर कर दिया। एसपी धन्नजय सिंह ने बताया कि इस संबंध में सुभाष की पत्नी धीरन देवी ने एक आवेदन देकर पुनर्वास नीति के तहत अपने पति के सरेंडर करने की बात कही थी। उनके सरेंडर करने के पहले वह नक्सली सुभाष है या नहीं, इसकी जांच विशेष शाखा से करायी गयी।

जांच में यह पता चला कि सुभाष यादव भाकपा माओवादी संगठन में 2013 से 2016 तक सक्रिय रहकर सब जोनल कमिटी में है। सुभाष ने सरकार की सरेंडर नीति से प्रभावित होकर लातेहार एसपी के समक्ष सरेंडर किया। एसपी ने सरेंडर नीति के तहत उसे तत्काल 50 हजार रुपये नकद दिया। बाकि राशि उसे शीघ्र ही उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया। इसके विरुद्ध लातेहार में तीन और लोहरदगा में पांच मामले दर्ज है। इसमें विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, सीएलए एक्ट, आर्म्स एक्ट, यूएपी एक्ट सहित कई मामले शामिल हैं। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS