ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
आपसी रंजिश में नाई सहित दो की हत्या
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2017 4:21:45 PM
आपसी रंजिश में नाई सहित दो की हत्या

बोकारो,  (हि.स.)। बोकारो के सेक्टर-12 थाना क्षेत्र अंतर्गत अम्बेडकर चौक के समीप सैलून चलाने वाले दिलीप ठाकुर और राशन दुकानदार जयंतो दत्ता की हत्या शुक्रवार सुबह एक भूंजा दुकानदार पीतांबर यादव ने तलवार और भुजाली से कर दी। आसपास के लोगों तथा पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना का कारण आपसी रंजिश है। सुबह लगभग साढ़े सात बजे लकड़ीगोला निवासी दिलीप ठाकुर अपनी दुकान खोल बगल से पानी लाने जा रहा था। इसी क्रम में पीतांबर ने उस पर हमला बोल दिया। वह उसे सड़क पर पटक कर तलवार और भुजाली से मारने लगा। यह देख बगल का राशन दुकानदार जयंतो दत्ता दिलीप को बचाने के लिए दौड़ पड़ा, लेकिन पीतांबर ने उस पर भी तलवार से वार कर दिया। दोनों के पेट में उसने धारदार हथियार से प्रहार किया। दोनों जब गंभीर हालत में अचेत हो गये तो पीतांबर बगल की झोपड़पट्टी स्थित अपने घर भाग गया। इस बीच बड़ी संख्या में आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए। उन्होंने आनन-फानन में दिलीप और जयंतो को बोकारो जेनरल अस्पताल पहुंचाया, जहां दोनों की मौत हो गयी। दोनों की उम्र 40-45 वर्ष के आसपास बतायी जा रही है।
इधर, घटना के बाद सेक्टर-12 थाने की पुलिस ने आरोपी पीतांबर यादव को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में उसने कहा कि दिलीप उसे बराबर किसी बात को लेकर चिढ़ाया करता था और तानें मारता रहता था। इसी बात से आजिज हो उसने उसे मार डाला। बीच में जयंतो आ गया तो उसकी भी हत्या हो गयी। घटना की जानकारी मिलने पर सिटी डीएसपी अजय कुमार सदल-बल घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की गहन तफ्तीश की। फोरेंसिक लैब की टीम भी वहां पहुंची तथा साक्ष्य जुटाए गए। पुलिस ने आरोपी के पास से हत्या में प्रयुक्त तलवार और भुजाली भी बरामद कर ली तथा उससे पूछताछ कर रही है। एसपी वाईएस रमेश ने घटना का कारण पूछे जाने पर प्रथम दृष्टया इसे आपसी रंजिश का ही मामला बताया है।
घटनास्थल पर कुछ लोगों ने यह भी बताया कि पीतांबर ने पुरानी रंजिश में ही सोची-समझी साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया है। उसने पहले ही अपने घर के बाकी सदस्यों को गांव भेज दिया था। बताया जाता है कि दोनों का पहले भी विवाद हुआ था, जिसे सुलझाया गया था। लेकिन आपसी वैमनस्य जारी रहा। दूसरी ओर, बोकारो स्टील के नगर सेवाएं विभाग ने हत्यारोपी पीतांबर के अवैध घर और दुकान को ध्वस्त कर दिया। इस कार्य में दर्जनों होमगार्ड जवान लगाए गए। दोहरी हत्या के समय से लेकर दुकान व घरों में तोड़-फोड़ तथा पुलिसिया छानबीन के क्रम में अम्बेडकर चौक के समीप सैकड़ों लोगों की भीड़ लगी रही। जबकि दिनभर वहां गहमा-गहमी का माहौल बना रहा।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS