ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
रिम्स में जल्द खुलेगा सैंपल कलेक्सन सेंटर
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2017 12:55:04 PM
रिम्स में जल्द खुलेगा सैंपल कलेक्सन सेंटर

रांची,  (हि.स.)। राज्य के सबसे बड़े अस्पताल और रिम्स में सैंपल कलेक्शन सेंटर का उद्घाटन जल्द ही किया जाएगा। सैंपल कलेक्शन सेंटर को तैयार करने का काम तेजी से चल रहा है। इसे लेकर एजेंसी जिल्ड इंडिया के कर्मचारी यहां सॉफ्टवेयर को अपडेट करने में लगे हैं। बताया जाता है कि सैंपल कलेक्शन सेंटर में जर्मनी से मशीन मंगाई गई है। यह मशीन जांच के बायल में स्वतः बारकोड का स्टीकर चिपकाती है। इससे मरीज के सैंपल व उसकी जांच में पारदर्शिता रहेगी।

मरीज का जांच रिपोर्ट सैंपल कलेक्शन सेंटर से ही दिया जाएगा। माइक्रोबायोलॉजी, पैथोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री विभाग के जांच सेंटर के सॉफ्टवेयर व जिल्ड इंडिया के सॉफ्टवेयर को जोड़ने का कार्य चल रहा है। बताते चलें कि सैंपल कलेक्शन सेंटर में मरीजों को पंजीयन काउंटर से पर्ची बनाने के बाद ओपीडी में डॉक्टर से परामर्श लेने के बाद सैंपल कलेक्शन सेंटर आना होगा। यहां पर ढाई सौ रुपये तक की जांच होने पर बिना जांच पर्ची के सैंपल ले लिया जाएगा। अगर जांच ढाई सौ से ज्यादा का है, तो उसकी पर्ची बनाने के बाद सैंपल देना होगा। इस दौरान मरीज को एक टोकन दिया जाएगा। टोकन नंबर के हिसाब से मरीज का पूरा विवरण मशीन में फिड किया जाएगा। उसके बाद वहां मौजूद कर्मचारी मरीज के ब्लड सैंपल लेगा। 
बताते चलें कि रिम्स प्रबंधन मरीजों को बेहतर सुविधा देने के लिए विभिन्न तरह की योजनाएं चला रहा है। जिससे मरीजों को सहूलियत हो। रिम्स निदेशक डॉ बीएल शेरवाल ने कहा कि सैंपल कलेक्शन सेंटर का ट्रायल एक सप्ताह में लिया जाएगा। इस दौरान अगर कोई समस्या नहीं आयी तो यह जल्द शुरू हो जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS