ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
विशुनपुरा के पीड़ितों को अनुदान राशि देने को लेकर बाबूलाल मरांडी ने सीएम को लिखा पत्र
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2017 5:54:48 PM
विशुनपुरा के पीड़ितों को अनुदान राशि देने को लेकर बाबूलाल मरांडी ने सीएम को लिखा पत्र

रांची, (हि.स.)। झारखंड में गढ़वा जिला अन्तर्गत थाना विशुनपुरा के कांड संख्या 31/17 की न्यायिक जांच कराने एवं पीड़ित परिवार को अनुदान राशि व नौकरी देने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) प्रमुख ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

झाविमो प्रमुख बाबू लाल मरांडी ने अपने पत्र के माध्यमं से कहा कि इसके पूर्व भी मैंने 25 मई को पत्र लिखा था जिसमें उक्त घटना की न्यायिक जांच एवं पीड़ित परिवार के आश्रितों को सहायता राशि देने से संबंधित था। इस घटना की सत्यता जानने के लिए मैं स्वयं गत सात जून को घटना स्थल जाकर स्थानीय ग्रामीणों एवं जतपुरा में पीड़ित परिवार के सदस्यों से मिले, उनकी समस्याओं से अवगत हुआ। 
मरांडी ने कहा कि बार-बार खनन पदाधिकारी एवं उपायुक्त को आगाह के बावजूद भी ध्यान नहीं दिया गया। इतनी बड़ी घटना घटी जिसमें एक ही परिवार के तीन सदस्यों को बालू खनन के ठेकेदार पर उठाए गए आपत्तियों को नजरअंदाज किया, जिसके कारण मुखर विरोध करने वाले एक ही परिवार के तीन सदस्यों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। 
 
पूर्व सीएम ने कहा कि घटनास्थल का दौरा करने एवं पीड़ित परिवार से मिलने के दौरान गढ़वा जिला यादव महासभा के द्वारा आपको भेजे गए मांग पत्र की कॉपी मुझे भी सौंपा गया, जिसे पत्र के साथ संलग्न कर प्रेषित कर रहा हूं । इन लोगों ने घटना की न्यायिक जांच, पीड़ित परिवार के आश्रितों को 10-10 रुपये की सहायता राशि एवं नौकरी देने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के आश्रितों को यथाशीघ्र सहायता राशि, नौकरी एवं घटना की न्यायिक जांच कराने का आदेश देंगे ताकि दोषियों को कड़ी सजा मिले।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS