ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
जल्दबाजी में नहीं लागू हो जीएसटी : कांग्रेस
By Deshwani | Publish Date: 10/6/2017 6:22:40 PM
जल्दबाजी में नहीं लागू हो जीएसटी : कांग्रेस

रांची, (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस महासचिव आलोक कुमार दूबे ने कहा है कि एक जुलाई से नई टैक्स प्रणाली (जीएसटी) लागू करने से पूर्व जीएसटी काउंसिल को यह सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि बदलाव के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है। बिना तैयारी के और जल्दबाजी में नोटबन्दी के क्रियान्वयन से देश की जनता को पहले ही काफी नुकसान हो चुका है। उन्होंने कहा कि टैक्स के दरों की समीक्षा के लिये जीएसटी कांउसिल की 11 जून को होने वाली बैठक में कई वस्तुओं के दरों में असंतुलन को देखते हुए दरों में पुर्नविचार की मांग कांग्रेस महासचिव सूर्यकांत शुक्ला की ओर से की गई है।

टेक्सटाइल प्रोडक्ट को 18 प्रतिशत टैक्स स्लैब में रखा गया है जो देश में टेक्सटाइल सेक्टर की क्षमता को प्रभावित करेगा। इससे बंगलादेश, ताईवान और चीन की तुलना में प्रतिस्पर्द्धा में भारत पीछे छूट जायेगा। इससे निर्यात प्रभावित होगा और नौकरियों के अवसर इस क्षेत्र में घट जायेंगे। कांग्रेस पार्टी ने इसे 12 प्रतिशत वाले टैक्स स्लैब में रखने की मांग की है। इसी तरह आईटी इंडस्ट्री के सभी उत्पादों को 12 प्रतिशत के टैक्स स्लैब रखने की मांग की है। होटल इंडस्ट्री में टैक्स की दरों में खास करके 5000 रुपये से अधिक रेट वाले कमरों में टैक्स की दर 28 प्रतिशत रखी गयी, जो वर्तमान दर से सात प्रतिशत अधिक हो जाती है, इससे पर्यटन जगत को नुकसान होगा। अतः जीएसटी कांउसिल की बैठक में दर असंतुलन को दूर करके और तैयारी की समीक्षा करके नई जीएसटी प्रणाली को लागू करने के बारे में निर्णय लेना चाहिए। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS