ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
शिविर के माध्यम से हो रहा युवाओं का शारीरिक व मानसिक विकास
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2017 10:55:59 AM
शिविर के माध्यम से हो रहा युवाओं का शारीरिक व मानसिक विकास

पाकुड़, (हि.स.)। पाकुड़ के नवपदस्थापित पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल ने जिले के युवाओं को चुस्त-तंदुरुस्त और प्रशिक्षित करने का बीड़ा उठाया है। इसके लिए पहले चरण में जिले के लिट्टीपाड़ा, अमड़ापाड़ा और पाकुड़िया प्रखंड का चयन किया गया है। इसमें से लिट्टीपाड़ा और अमड़ापाड़ा प्रखंड नक्सल प्रभावित है। 
इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि एक सप्ताह के भीतर जिले के उक्त तीनों प्रखंडों में प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत की जाएगी। यह शिविर प्रतिदिन चलेगा। शिविर में युवाओं को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रशिक्षित करने के साथ-साथ उनका कौशल विकास किया जाएगा, ताकि आने वाले दिनों में पुलिस की बहाली में इन युवाओं को आसानी से नौकरी मिल सके। उन्होंने बताया कि जिले में कहीं निजी सुरक्षाकर्मी की बहाली होगी तो उसमें भी यहां के युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। यह शिविर जिले के सभी प्रखंडों में चलाया जाएगा। पहले भी यह प्रयोग सफल रहा है। उन्होंने बताया कि जामताड़ा में उन्होंने यह प्रयोग किया गया। यह प्रयोग पूरी तरह से सफल रहा। जिसका लाभ यह हुआ कि शिविर में प्रशिक्षित करीब सौ लोगों की पहाड़िया बटालियन में नियुक्ति हुई। एसपी ने बताया कि उनका लक्ष्य जिले से दस हजार प्रशिक्षित युवा तैयार करना है। इन प्रशिक्षित युवाओं को उनके गांव में स्थानीय युवाओं को प्रशिक्षित करने का दायित्व दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि युवा प्रशिक्षित होंगे तभी इस क्षेत्र से पिछड़ेपन का कलंक मिट सकेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS