ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
चीफ जस्टिस पीके मोहंती नौ जून को होंगे रिटायर
By Deshwani | Publish Date: 5/6/2017 11:22:36 AM
चीफ जस्टिस पीके मोहंती नौ जून को होंगे रिटायर

रांची, (हि.स.)। जस्टिस प्रदीप कुमार मोहंती नौ जून को रिटायर्ड हो जायेंगे। जस्टिस मोहंती 2017 में ही 23 मार्च को झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बने थे। 11 अप्रैल 2016 को जस्टिस मोहंत का स्थानांतरण झारखंड हाईकोर्ट में हुआ था। सात अक्टूबर 2016 को झारखंड हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस नियुक्त किए गये।
चीफ जस्टिस का परिचय 
चीफ जस्टिस प्रदीप कुमार मोहंती का जन्म 10 जून 1955 को कटक में हुआ था। लॉ की डिग्री लेने के बाद उन्होंने वकालत की प्रेक्टिस शुरू की थी। सात मार्च 2002 में ओडिशा हाईकोर्ट में न्यायाधीश के पद की शपथ ली थी। करीब दो साल के बाद 6 मार्च 2004 में वह वह स्थाई न्यायाधीश बनाये गए। उसके बाद 11 अप्रैल, 2016 को जस्टिस मोहंती ने झारखण्ड हाईकोर्ट के जस्टिस पद की शपथ ली। सात अक्तूबर 2016 को वह एक्टिंग चीफ जस्टिस बने थे। चीफ जस्टिस मोहंती के पिता युगल किशोर मोहंती भी ओडिशा हाइकोर्ट के न्यायाधीश थे। बाद में वह सिक्किम हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बने। दादाजी स्वर्गीय जस्टिस राज किशोर दास भी ओडिशा हाइकोर्ट के न्यायाधीश थे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS