ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
चुनाव आयोग का महाअभियान एक जुलाई से
By Deshwani | Publish Date: 2/6/2017 12:01:23 PM
चुनाव आयोग का महाअभियान एक जुलाई से

मेदिनीनगर,  (हि.स.)। आगामी एक जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक ‘कोई मतदाता छूटे नहीं’ के लिए पलामू जिला प्रशासन कमर कस चुकी है। इसके माध्यम से अब तक जो मतदाता नहीं बन सकें हैं वे सरकार के विभिन्न सरल श्रोतों से मतदाता बन सकते हैं। इस बार निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन ने वैसे वोटरों को विशेष फोकस किया है, जिनकी आयु 18 से 21 वर्ष के बीच हो। 

डीसी अमित कुमार ने बताया कि ‘काई मतदाता छूटे नहीं’ की इस एक जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक चलने वाली माहवारी कड़ी में वे विशेषकर युवाओं को मतदाता बनाने के लिए टारगेट किया है। साथ ही साथ प्रशासन का यह प्रयास होगा कि इस अवधि में योग्य मतदाता जिनका नाम अब तक वोटर लिस्ट में नहीं आ सका है, उन्हें न छोड़े। डीसी ने बताया कि नये मतदाता प्रपत्र छह में अपना आवेदन भरकर मतदाता सूची में अपना नाम डाल सकते हैं। प्रपत्र छह को भरने के बाद मतदाता या तो सीधे निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी के कार्यालय में खुद आकर आवेदन दे सकते हैं या डाक के माध्यम से भी उनके आवेदन को स्वीकार किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल और कौमन सर्विस सेंटर भी नये मतदाताओं के लिए मतदाता बनने का सुलभ माध्यम होगा। डीसी ने कहा कि आवेदन के आलोक में संबंधित क्षेत्र के बीएलओ घर-घर जाकर आवेदन में भरी गयी सूचना का सत्यापन करेगी। उन्होंने कहा कि नागरिकों एवं मतदाताओं से मिलने वाले सुझाव एवं शिकायतों के निष्पादन के लिए भी 18001119501 टॉल-फ्री नम्बर जारी की जा रही है, जिसपर की गई शिकायत और सुझाव सीधे आयुक्त तक पहुंच जायेगी। डीसी ने बताया कि 08 जुलाई और 22 जुलाई मतदाता सूची अभियान के लिए विशेष अभियान तिथियां घोषित की गयी है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS