ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
पलामू के लाल ने किया कमाल, नीतीश बने आईएएस
By Deshwani | Publish Date: 2/6/2017 11:55:39 AM
पलामू के लाल ने किया कमाल, नीतीश बने आईएएस

मेदिनीनगर,  (हि.स.)। पलामू जिले के पांकी के लाल ने यूपीएससी परीक्षा में धमाल मचाते हुए आईएएस बनने का गौरव प्राप्त किया है। इस होनहार का नाम नीतीश कुमार सिंह है। नीतीश ने तीसरे अटेंप्ट में आईएएस बनने की बाजी जीती है। उन्होंने यूपीएससी परीक्षा में पूरे देश में 23 स्थान प्राप्त कर पलामू का गौरव प्राप्त किया है। 

नीतीश पांकी के नीमाचक निवासी प्रयाग सिंह उर्फ भोला सिंह का पुत्र है। नीतीश ने मैट्रिक में 93 प्रतिशत अंक प्राप्त किया था। इसके बाद डीपीएस बोकारो से उसने प्लस-टू की परीक्षा 90 प्रतिशत अंक लाकर उर्तीण किया। बाद में आईएसमएम धनबाद से उसने बीटेक में दाखिला लिया और वहां उसने इलेक्ट्रीक इंजीनियर की पढ़ाई पूरी करने के बाद यूपीएससी की तैयारी में लग गए। वर्ष 2014 में नीतीश ने यूपीएससी की लिखित परीक्षा तो निकाल ली, लेकिन इंटरव्यू में छट गए। दूसरा प्रयास भी उनका सफल नहीं रहा लेकिन हौसला-ए-हालात से मुकाबला करते हुए उन्होंने तीसरी बार आखिरकार सफलता हासिल कर ही ली। 
गौरतलब है कि इससे पहले शहर के वरिष्ठ अधिवक्ता स्व. चंद्रदीप सहाय के पुत्र संजय कुमार सहाय ने यूपीएससी परीक्षा पास कर आईपीएस बनने का गौरव प्राप्त किया था। पिछले वर्ष शहर के जाने-माने व्यवसायी ज्ञानचंद पाण्डेय के पोता रचित राज ने भी आईएएस बनने का गौरव प्राप्त किया था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS