ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
गिरिडीह कोयला खदान धंसने से पांच जिन्दा दफन
By Deshwani | Publish Date: 27/5/2017 3:36:19 PM
गिरिडीह कोयला खदान धंसने से पांच जिन्दा दफन

गिरिडीह, (हि.स.)। भारतीय कोकीगं कोल ली. की गिरिडीह स्थित सीसीएल इकाई की बंद पड़ी कोयला खदान कबरीबाद में खनन करने के क्रम में चाल धंसने से पांच मजदूर जिंदा जमींदोज हो गये। घटना शुक्रवार रात तीन बजे की है। बताया गया कि गिरिडीह इलाके में सक्रिय कोयला तस्करों की देखरेख में मुफस्सील थाना क्षेत्र के सिमरियाघोड़ा गांव के 50 से 60 लोग खदान से कोयला निकालने में जुटे थे। जिससे कुछ खदान में घुसे थे कुछ उपर थे इनमें से भीतर घुसे मो जाहिद, मो कुरबान, मो इनामुल ,मो शमीम और मो सोनू सभी की उम्र लगभग 25 से 35 के आसपास है। 

तभी अचानक खदान की चाह धंसने से कोहराम मच गया, जिसमें पांच दब गये। घटना के बाद शनिवार सुबह मु. थाना पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू कर पांचों के शवों को खादान से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए सदर आपताल भेज दिया। बताया गया कि खदान को सीसीएल ने वर्षों पहले बंद कर दिया था। बावजूद अवैध रूप से खनन चल रहा था। पहले भी इस प्रकार के कई हादसे हुए हैं लेकिन पुलिस के भय से परिजन चुप रहने में ही अपना भला मानते रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS