ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
बीएस-3 वाहनों पर प्रतिबंध से टाटा मोटर्स में संकट
By Deshwani | Publish Date: 31/3/2017 5:40:35 PM
बीएस-3 वाहनों पर प्रतिबंध से टाटा मोटर्स में संकट

प्रतीकात्मक फोटो

जमशेदपुर,  (हि.स.)| उच्चतम न्यायालय के एक अप्रैल से बीएस-3 वाहनों पर प्रतिबंध के आदेश से देश की सबसे बड़ी कंपनियों में एक टाटा मोटर्स में संकट गहराने लगा है और यह आर्थिक मंदी की चपेट में आ सकता है। टाटा मोटर्स ने 31 मार्च यानि आज और 3 अप्रैल को ब्लॉक क्लोज़र घोषित किया है। कंपनी में आज काम बिल्कुल ठप है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुल 6500 बाईसिक्स कर्मियों (अस्थाई) में से हजार से भी ज्यादा को काम से बिठा दिया गया है। आने वाले दिनों में कंपनी कई बार ब्लॉक क्लोज़र की घोषणा कर सकती है। आपात स्थिति में नियमों के अनुसार साल में कंपनी 18 ब्लॉक क्लोजर कर सकती है, लेकिन जैसे हालात बन रहे हैं ये बढ़ाया भी जा सकता है जिसका खामियाजा टाटा मोटर्स के अस्थाई कर्मियों को भुगतना पड़ सकता है। जानकारी के अनुसार टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट में बीएस-3 स्तर के 56 हजार वाहन बनकर तैयार हैं, जिनपर एक अप्रैल से प्रतिबंध लग जाएगा। अब सवाल है कि आगे क्या होगा। इस मुद्दे पर कोई भी आधिकारिक बयान देने से बच रहे है। 

गौरतलब है कि जमशेदपुर प्लांट में एक दिन में लगभग 300 वाहन तैयार हो जाते हैं। यानि महीने में लगभग नौ हजार और साल में एक लाख से कुछ ज्यादा वाहन तैयार किये जाते है। अब ऐसे में हालात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS