ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
यात्रियों के लिए गुरुवार से चलेगी अंत्योदय एक्सप्रेस
By Deshwani | Publish Date: 22/3/2017 5:11:03 PM
यात्रियों के लिए गुरुवार से चलेगी अंत्योदय एक्सप्रेस

  जमशेदपुर । टाटानगर से चलकर लोकमान्य तिलक को सप्ताह में दो बार चलने वाली 22885/22886 लोकमान्य तिलक (टी) – टाटानगर अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन का रैक टाटानगर पहुंच गया है। इस ट्रेन को 23 मार्च को तय समय सारिणी के अनुसार रात के 9.55 को सासंद विधुत वरण महतो द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। हालांकि ट्रेन का औपचारिक उदघाटन रेल मंत्री सुरेश प्रभू ने लोकमान्य तिलतक टर्मिनल स्टेशन में हरा झंडी दिखा कर 19 मार्च को रवाना कर चुके है। लेकिन यह ट्रेन विधिवत रुप से टाटानगर से 23 मार्च से चलेगी। सप्ताह मे दो दिन चलने वाली यह ट्रेन टाटानगर से यह ट्रेन 22886 नबंर बनकर प्रत्येक रविवार और गुरुवार को रात के 9.55 रवाना होगी। और दूसरे दिन सोमवार और शुक्रवार को लोकमान्यतिलक रात के 11.45 मिनट में पहुंचेगी। वही लोकमान्य तिलक से यह ट्रेन 22885 नबंर बनकर प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को दोपहर 1.20 मे रवाना होगी जो दूसरे दिन बुधवार और रविवार को टाटानगर दिन के 2.20 मे पहुंचेगी। 

दोनो दिशाओ मे ट्रेन का ठहराव 14 स्टेशनो पर होगा। टाटानगर से खुलने के बाद यह ट्रेन चक्रधपुर,राउलकेला,झारसुगोड़ा, रायगढ,विलासपुर,रायपुर,दुर्ग, गोंदिया,नागपुर, भुसावल,चालीसगांव,ईगतपुरी स्टेशनो पर रुकते हुए लोकमान्य तिलक पहुंचेगी औऱ वापसी क्रम मे इन्ही स्टेशनों पर रुकते हुए टाटानगर पहुंचेगी। 
16 वाले टकुशन लगी सामान रैक जो सीटों के रूप में प्रयोग की जा सकती हैं। डूरवे क्षेत्र में अतिरिक्त हैंडहोल्ड्स लगे हैं। ट्रेन में सामान रैक के पास जे-हुक लगे हैं। डिब्बे के दोनों सिरों पर मल्टीपल यूनिट केबल लगाए गए हैं। डिब्बों में यात्रियों की आंतरिक आवाजाही के लिए गलियारे की व्यवस्था पीने योग्य पानी की मशीन, मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, चोरी रोकने के लिए ताले लगे अग्निशमन यंत्र, एफआरपी (फाइबर प्रबलित प्लास्टिक) मॉड्यूलर शौचालय, सुखदायक इंटीरियर रंग योजना शौचालय प्रयोग में होने की सूचना देने वाला डिस्प्ले बोर्ड, एलईडी लाइट्स, डोरवे और गैंगवे में एसएस स्लिप फ्री फर्श, बाह्य पेंटिंग के लिए रोधी भित्तिचित्र कोटिंग सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS