ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
किम जोंग उन ने बड़ी संख्या में नई मिसाइल बनाने के दिए आदेश
By Deshwani | Publish Date: 22/5/2017 4:01:47 PM
किम जोंग उन ने बड़ी संख्या में नई मिसाइल बनाने के दिए आदेश

प्योंगयांग, (हि.स.)। उत्तर कोरिया ने मध्यम दूरी तक मार करने वाली नई बैलिस्टिक मिसाइलों के परीक्षण की पुष्टि करने के साथ इसे 'कामयाब' और 'सैन्य उपयोग के लिए तैयार' बताया है। यह जानकारी सोमवार को स्थानीय समाचार एजेंसी से मिली। समाचार एजेंसी केसीएनए के अनुसार, रविवार को हुए मिसाइल परीक्षण देखने के लिए उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग-उन भी मौजूद थे और उन्होंने इन मिसाइलों को बड़े पैमाने पर बनाने के आदेश दिए हैं।

इस मिसाइल को 'पुकगुसॉन्ग-2' नाम दिया गया है। इस परीक्षण की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तीखी निंदा हो रही है, क्योंकि उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षणों पर संयुक्त राष्ट्र ने पाबंदी लगा रखी है। केसीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग-उन ने कहा कि इसका सामरिक और तकनीकी पक्ष सेना की ज़रूरतों के मुताबिक है। कोरियाई सेना को मज़बूत करने के लिए इस तरह की मिसाइलों को तेजी से बड़े पैमाने पर बनाया जाना चाहिए।

उधर,अमरीका ने कहा कि इस मिसाइल की क्षमता पिछले तीन परीक्षणों के मुक़ाबले कम थी। इसे दक्षिणी प्योंगन प्रांत के पुकचैंग से छोड़ा गया और क़रीब 500 किलोमीटर सफ़र के बाद यह जापान के सागर में जाकर गिरी।

विदित हो कि उत्तर कोरिया ने सप्ताह भर पहले ही ऐसी मिसाइल का परीक्षण करने का दावा किया था जो परमाणु हथियार ले जा सकती हैं। गत 15 मई को संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरिया को भविष्य के परीक्षणों के लिए चेताया था। सुरक्षा परिषद पुन: 23 मई को उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षणों पर चर्चा करेगी। अमरीका, जापान और दक्षिण कोरिया के निवेदन पर यह बैठक बुलाई गई है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS