ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
इजरायल पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप
By Deshwani | Publish Date: 22/5/2017 3:48:15 PM
इजरायल पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप

 तेलअवीव, (हि.स.)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पहले विदेशी दौरे के दौरान सउदी से इजरायल पहुंच गए हैं। वह यहां दो दिवसीय दौरे के दौरान इजरायली और फिलीस्तीनी नेताओं से मुलाकात करेंगे। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

ट्रंप ने इजरायल और फिलीस्तीन शांति समझौता को अंतिम सौदा बताया है, लेकिन समझौते के स्वरूप के बारे में खुलासा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि यह दायित्व दोनों पकों पर छोड़ देना चाहिए कि वे सीघी बातचीत के जरिए तय करें।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने रविवार को रियाद शिखर सम्मेलन में अरब और मुस्लिम नेताओं से इस्लामवादी आतंकियों को पूरी दुनिया से खदेड़ने में प्रमुख भूमिका निभाने का अनुरोध किया था। उन्होंने सम्मेलन में ईरान को कोसने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। ट्रंप ने कहा कि ईरान क्षेत्र में सांप्रदायिक संघर्ष और आतंकवाद को दशकों से प्रश्रय दे रहा है।

उधर, ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने भी ट्वीट कर ट्रंप पर जवाबी हमला किया और कहा कि नया हथियार सौदा कर अमेरिका सउदी अरब से अरबों डॉलर ऐंठ रहा है।

ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा, ‘‘ मैं मानता हूं कि इजरायल और फिलीस्तीन के बीच शांति संभव है।” उल्लेखनीय हे कि अमेरिकी राष्ट्रपति अपने पूर्ववर्ती बराक ओबामा की तुलना में इजरायल के ज्यादा समर्थक हैं। खासतौर पर गाजा पट्टी में इजरायली बस्ती के मुद्दे पर उनका रुख नरम रहा है।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS