ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
वेनेज़ुएला में प्रदर्शनकारियों ने एक व्यक्ति को आग लगाई
By Deshwani | Publish Date: 22/5/2017 1:51:28 PM
वेनेज़ुएला में प्रदर्शनकारियों ने एक व्यक्ति को आग लगाई

 काराकास, (हि.स.)। वेनेज़ुएला में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के पचासवें दिन प्रदर्शनकारियों ने चोरी के शक़ में एक व्यक्ति को आग लगा दी। इसके अलावा प्रदर्शन के दौरान गोली लगने से एक छात्र की मौत हो गई, 48 अन्य घायल हो गए हैं। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

उल्लेखनीय है कि विरोध शुरू होने के पचासवें दिन देशभर में बड़ी तादाद में लोग प्रदर्शनों में शामिल हुए। ये प्रदर्शन लगातार हिंसक होते जा रहे हैं। माना जा रहा है कि पूर्वी काराकास में हुए प्रदर्शन में 46 लोग घायल भी हुए हैं।
बीबीसी के अनुसार, काराकास में प्रदर्शन के दौरान शनिवार को 21 वर्षीय ओरलांडो फ़िग्वेरा को आग लगा दी गई थी। वह 80 फ़ीसदी तक जल गए हैं। गृह मंत्रालय के मुताबिक उन्हें चाकू भी मारे गए हैं। इसके अलावा प्रदर्शन में शामिल एडी एलेहांड्रो एग्वीलार की गोली लगने से मौत हो गई। प्रदर्शनों में अब तक 48 लोग मारे जा चुके हैं।
स्पेनिश वेबसाइट ग्लोबो डॉट कॉम के मुताबिक नेता और पत्रकार अर्ले हेरारा ने बताया है कि जिस व्यक्ति को आग लगाई गई उस पर चोरी के आरोप लगाए गए हैं। उधर, अटार्नी जनरल के कार्यालय के अनुसार, बंदूकधारियों ने पश्चिमी शहर वालेरा में प्रदर्शनकारियों पर गोली चला दी। इस घटना में दो लोग गोली लगने से घायल भी हुए हैं।
विदित हो कि पेट्रोलियम की गिरती कीमतों के कारण वेनेज़ुएला की स्थिति काफी खराब हो गई है। सरकार आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने में बुरी तरह वहफल हो रही है। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि राष्ट्रपति निकोलस मादुरो पद छोड़ दें और चुनाव कराएं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS