ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
‘ट्रंप ने एफबीआई को फ्लिन के खिलाफ जांच रोकने को कहा था’
By Deshwani | Publish Date: 17/5/2017 3:20:53 PM
‘ट्रंप ने एफबीआई को फ्लिन के खिलाफ जांच रोकने को कहा था’

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप लगाए जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिकी मीडिया के ताजा सनसनीखेज खुलासा से ट्रंप की मश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने इस साल फ़रवरी में तत्कालीन संघीय जांच ब्यूरो ( एफ़बीआई) प्रमुख जेम्स कोमी को रूस और उनके पूर्व सुरक्षा सलाहकार माइकल फ़्लिन के बीच संबंधों की जांच बंद करने को कहा था।
 
मीडिया रिपोर्ट्स में एफ़बीआई के पूर्व निदेशक के एक मेमो के हवाले से कहा गया है कि ट्रंप ने जेम्स कोमी से कहा था, ”मुझे उम्मीद है कि आप इस मामले को छोड़ देंगे।”
न्यू यॉर्क टाइम्स के अनुसार, यह मेमो ट्रंप और कोमी की बैठक के तुरंत बाद लिखा गया था जिसके एक दिन पहले ही माइकल फ़्लिन ने त्यागपत्र दिया था। इस खुलासा के बाद अमेरिकी राजनीति में सरगरमी तेज हो गई है। लेकिन ह्वाइट हाउस ने उक्त रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर दिया है।
 
व्हाइट हाउस ने एक बयान जारी कर कहा है, “राष्ट्रपति ने बार-बार यह कहा है कि जनरल फ़्लिन अच्छे आदमी हैं जिन्होंने देश की सेवा और रक्षा की है, लेकिन राष्ट्रपति ने ना तो जेम्स कोमी से और ना ही किसी और से जेम्स फ़िल्न के ख़िलाफ़ जांच ख़त्म करने को कहा था।”
राष्ट्रपति ट्रंप ने एक पत्र लिखकर कोमी से कहा था कि वह प्रभावी तरीके से एफ़बीआई की अगुवाई नहीं कर रहे हैं। कोमी अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के चुनाव प्रचार के रूस के साथ कथित संबंध की जांच की अगुवाई कर रहे थे।
उल्लेखनीय है कि फ्लिन ने फ़रवरी में त्यागपत्र दिया था। उनके उपर यह आरोप लगा था कि उन्होंने ट्रंप के सत्ता संभालने से पहले उप राष्ट्रपति को रूसी राजदूत के साथ अपनी मुलाक़ात के बारे में गुमराह किया था।
 
अमरीकी अख़बार वॉशिंगटन पोस्ट में मंगलवार को यह ख़बर छपी थी कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने रूस को गोपनीय ख़ुफ़िया जानकारी लीक की है। इसके बाद से ही अमरीका की राजनीति गरमा गई है।
हालांकि ख़ुद राष्ट्रपति ट्रंप और अमरीका के कई शीर्ष अधिकारी इस ख़बर को ग़लत बता रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि जो भी बातचीत हुई है उसमें ऐसी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।
मुद्दे ने तूल पकड़ा तो ट्रंप ने ट्वीट करके कहा कि कथित इस्लामिक स्टेट समूह के ख़िलाफ़ लड़ाई मज़बूत करने के लिए रूस के साथ जानकारी साझा करने का उन्हें पूरा अधिकार है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS