ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
चीन में भूकंप से 8 की मौत
By Deshwani | Publish Date: 11/5/2017 1:46:14 PM
चीन में भूकंप से 8 की मौत

 बीजिंग, (आईपीएन/आईएएनएस)। चीन के शिंजियांग इलाके में गुरुवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.5 मापी गई। भूकंप के कारण आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 23 अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, भूकंप का केंद्र 37.58 डिग्री उत्तर अक्षांश और 75.25 डिग्री पूर्वी देशांतर पर पामिर पठार के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में लगभग 8.0 किलोमीटर की गहराई में था।

जिस जगह भूकंप का केंद्र था, उससे सटी काउंटी टैक्सकोरगन से 9,200 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। कुजगुन गांव में, 820 मवेशी घायल हो गए या मारे गए और 1,520 मकान ढह गए। शिंजियांग भूकंप ब्यूरो के अनुसार, सुबह 10 बजे तक भूकंप के छोटे-मोटे 82 झटके दर्ज किए गए। 1,000 से अधिक सैनिक और पुलिस अधिकारी बचाव के लिए भूकंपग्रस्त क्षेत्रों में पहुंच गए हैं। राहत सामग्री भी पीड़ितों के लिए भेजी गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS