ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को अमेरिका दौरे का आमंत्रण
By Deshwani | Publish Date: 11/5/2017 1:35:12 PM
दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को अमेरिका दौरे का आमंत्रण

वाशिंगटन, (आईपीएन/आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिण कोरिया के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मून जे-इन को जल्द से जल्द वाशिंगटन दौरे के लिए आमंत्रित किया है, जिसे मून ने स्वीकार कर लिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, व्हाइट हाउस ने बुधवार को कहा कि ट्रंप ने मून से बात की और उन्हें तथा दक्षिण कोरिया के लोगों को ’चुनाव में उनकी (मून) भारी जीत और शांतिपूर्ण, लोकतांत्रिक परिवर्तन’ के लिए बधाई दी।

दोनों नेताओं ने अमेरिका-दक्षिण कोरिया के बीच संबंध मजबूत बनाने तथा दोनों देशों के बीच स्थाई मैत्री जारी रखने पर भी सहमति जताई। मून ने बुधवार को दक्षिण कोरिया के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। टेलीविजन पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि वह कोरियाई प्रायद्वीप में शांति के लिए कदम उठाएंगे और ’सही परिस्थितियों में’ उत्तर कोरिया की यात्रा भी करेंगे। नए राष्ट्रपति ने यूएस टर्मिनल हाई अल्टीट्यूड एरिया डिफेंस (थाड) मिसाइल सिस्टम के मुद्दे को हल करने के लिए ईमानदारीपूर्वक अमेरिका और चीन से परामर्श लेने की प्रतिबद्धता भी जताई।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS