ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
वाशिंगटन में परमाणु स्थल में टनल का हिस्सा ढहा
By Deshwani | Publish Date: 10/5/2017 3:12:52 PM
वाशिंगटन में परमाणु स्थल में टनल का हिस्सा ढहा

वाशिंगटन, (आईपीएन/आईएएनएस)। हैनफोर्ड न्यूक्लियर रिजर्वेशन में एक प्लूटोनियम यूरेनियम निकासी (प्यूरेक्स) संयंत्र में एक भूमिगत टनल का एक हिस्सा ढह गया, जिसके बाद प्रशासन ने वाशिंगटन राज्य में स्थित साइट पर आपातकाल की घोषणा कर दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अधिकारियों को सैकड़ों फीट लंबी टनल के 20 फीट के हिस्से के ढहने की सूचना दे गई थी। हैनफोर्ड साइट के मध्य में प्यूरेक्स के पास स्थित इस स्थान को दूषित सामग्री रखने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

हैनफोर्ड साइट को अमेरिका की सबसे दूषित परमाणु साइट माना जाता है। कर्मचारियों को इलाके की नियमित देखरेख के दौरान टनल के हिस्से के ढहने का पता चला। प्रशासन का कहना है कि फिलहाल किसी परमाणु रिसाव का कोई संकेत नहीं मिला है। हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS