ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
मून जे-इन बने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति
By Deshwani | Publish Date: 10/5/2017 2:36:02 PM
मून जे-इन बने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति

सियोल, (आईपीएन/आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया में राष्ट्रपति चुनाव में भारी जीत हासिल करने के बाद मून जे-इन ने बुधवार को देश के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली। समाचार एजेंसी योनहैप की रिपोर्ट के अनुसार, देश में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान मंगलवार को हुए थे। बुधवार को नतीजे घोषित कर दिए। राष्ट्रीय निर्वाचन आयोग (एनईसी) ने चुनाव में मून की जीत की पुष्टि की, जिसके बाद मून ने देश के राष्ट्रपति पद की शपथ ली। उनका कार्यकाल पांच साल का होगा और यह बुधवार सुबह करीब आठ बजे से शुरू हुआ।

एनईसी के अनुसार, राष्ट्रपति चुनाव में कुल 3,28,07,908 वोट पड़े, जिनमें से 1,34,23,800 यानी 41.08 प्रतिशत डेमोक्रेटिक पार्टी के उदारवादी उम्मीदवार मून को मिले। नए राष्ट्रपति के तौर पर मून के निर्वाचन की पुष्टि से संबंधित एक लिखित प्रमाण-पत्र उन्हें सौंपा गया। देश में समय पूर्व चुनाव की आवश्यकता पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्युन-हे को भ्रष्टाचार के आरोपों में पद से हटाए जाने के कारण पड़ी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS