ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
अफगानिस्तान में हवाई हमला, आईएस के 27 आतंकी ढेर
By Deshwani | Publish Date: 7/5/2017 7:29:51 PM
अफगानिस्तान में हवाई हमला, आईएस के 27 आतंकी ढेर

 जलालाबाद,(हि.स.)।अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत के अचिन जिले में आतंकियों के ठिकानों को निशाना बनाकर किए गए सुरक्षा बलों के हवाई हमले में तथाकथित इलामिक स्टेट (आईएस) के कम से कम 27 आतंकी मारे गए हैं। यह जानकारी रविवार को प्रांतीय राज्यपाल अताउल्ला खोगेनी के प्रवक्ता ने दी।

 

उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान के पूर्वी भाग में आईएस तेजी से अपना पांव पसार रहा है। विगत कुछ महीनों में आईएस के आतंकियों ने सैन्य परिसरों पर हमले किए हैं। पिछले दिनों हुए हमले में सैकड़ों सैनिक मारे गए थे। यह हवाई हमला सेना ने जवाबी कार्रवाई के रूप में किया है।

 

उधर,अधिकारियों ने कहा कि देश के उत्तरी इलाके में सरकारी सेना और तालिबान लड़ाकों के बीच भीषण लड़ाई चल रही है। नतीजा है कि कुंदुज शहर में 2000 से अधिक परिवारों को अपना घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा है। लोगों को ऐसा तब करना पड़ा है जब शहर के पश्चिम में स्थित ओला-ए-जाल जिले पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है। तालिबान देश के उत्तरी और दक्षिणी भाग से हमला कर सरकारी सेना पर दबाव बढ़ाने की कोशिश कर रहा है।

 

उल्लेखनीय है कि पूर्व में तालिबान कुंदुज शहर पर दो बार कब्जा कर चुका है और अब तीसरी बार शहर पर नियंत्रण स्थापित करने प्रयास कर रहा है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS