ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने अमेरिकी रक्षा मंत्री से मुलाकात की
By Deshwani | Publish Date: 25/4/2017 2:27:12 PM
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने अमेरिकी रक्षा मंत्री से मुलाकात की

  काबुल, (आईपीएन/आईएएनएस)। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैट्टिस से मुलाकात की। मैट्टिस अफगानिस्तान के आधिकारिक दौरे पर काबुल पहुंचे हैं।

अफगानिस्तान राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से सोमवार को जारी बयान के मुताबिक, दोनों पक्षों के बीच अफगानिस्तान और क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति, आतंकवाद से जंग और द्विपक्षीय संबंधों पर बातचीत हुई।
बयान के मुताबिक, “दोनों पक्षों के बीच द्विपक्षीय संबंधों और सहयोग पर बातचीत हुई। इस दौरान आतंकवाद, मादक पदार्थो की तस्करी और भ्रष्टाचार पर भी चर्चा हुई।''
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जनवरी में पद संभालने के बाद मैट्टिस का यह पहला अफगानिस्तान दौरा है।
मैट्टिस ने कहा कि अमेरिका, अफगानिस्तान के सुनहरे भविष्य के लिए अफगान लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहेगा।
नाटो और अमेरिकी सेनाओं ने 2014 के अंत में अफगानिस्तान में अपना मिशन पूरा कर लिया था। अमेरिकी सेना पिछले 13 वर्षो से अफगानिस्तान में तैनात है लेकिन अभी भी लगभग 13,000 विदेशी जवानों को प्रशिक्षित किया जाना है ताकि वे अफगानिस्तान में तालिबान और इस्लामिक स्टेट के खिलाफ युद्ध में अफगान सुरक्षबलों की मदद कर सकें।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS