ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
मालवाहक ट्रेन रूस से चीन के गुआंग्झू पहुंची
By Deshwani | Publish Date: 24/4/2017 5:35:31 PM
मालवाहक ट्रेन रूस से चीन के गुआंग्झू पहुंची

 नानचांग, (आईपीएन/आईएएनएस)। रूस से चीन के जियांग्शी प्रांत के गुआंग्झू को जोड़ने वाली मालवाहक ट्रेन रविवार को रूसी सामान के साथ चीनी शहर गुआंग्झू पहुंची। रूस के कान्स्क कस्बे से 38 कंटेनरों के साथ सात हजार किलोमीटर से अधिक की यात्रा के बाद यह ट्रेन गुआंग्झू पहुंची।  गुआंग्झू एक जटिल परि²श्य वाला अंतदेर्शीय क्षेत्र है। दूरदराज के पर्वत श्रृंखलाओं के कारण यह प्रारंभिक क्रांतिकारी गतिविधियों के लिए महत्वपूर्ण था, लेकिन इसके भौगोलिक हालात अब इसके विकास में एक बाधा बन गए हैं। 

सरकार ने पिछले कुछ दशकों में क्षेत्रीय विकास को बढ़ावा देने की कोशिश की, लेकिन जटिल भौगोलिक क्षेत्र के कारण गुआंग्झू को कोई बड़ी परियोजना या प्रमुख निवेश नहीं मिला है, जिसके परिणामस्वरूप यहां औद्योगिकी विकास बहुत धीमा है। गुआंग्झू के अधिकांश लोग गरीबी में जीने को मजबूर हैं और इस मालवाहक ट्रेन से यूरोप से संसाधन लाने और स्थानीय विकास को बढ़ावा मिलने की उम्मीद की गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS