ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
उत्तर कोरिया ने चीन को अप्रत्यक्ष चेतावनी दी
By Deshwani | Publish Date: 22/4/2017 5:26:40 PM
उत्तर कोरिया ने चीन को अप्रत्यक्ष चेतावनी दी

 बीजिंग, (आईपीएन/आईएएनएस)। उत्तर कोरिया ने शनिवार को चीन का नाम लिए बिना उसे चेतावनी दी कि अगर वह उस पर प्रतिबंध लगाना जारी रखता है, तो दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को ’विनाशकारी नतीजों’ का सामना करना पड़ेगा। यह चेतावनी व्याख्यात्मक निबंध ’आर यू गुड एट डांसिंग टू द ट्यून ऑफ अदर्स’ में सामने आई है, जिसे सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने जारी किया है।

समाचार एजेंसी एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, लेख में हालांकि चीन का नाम नहीं लिया गया है, लेकिन प्योंगयांग ने आलोचना ’उत्तर कोरिया के इर्द-गिर्द स्थित एक देश’ के लिए की है।

लेख के मुताबिक, “वह देश बेकार की बात कर रहा है कि उत्तर कोरिया को उसके साथ संबंधों की महत्ता पर पुनर्विचार करना चाहिए और यह प्योंगयांग की सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद कर सकता है, साथ ही उसकी आर्थिक समृद्धि को लाभ होगा। दावा किया गया है कि प्योंगयांग किसी के ’आर्थिक प्रतिबंधों’ के सामने टिक नहीं पाएगा।“

लेख में यह भी कहा गया है कि अगर ’वह देश’ प्योंगयांग पर प्रतिबंध लगाना जारी रखता है, तो इससे वह उत्तर कोरिया के दुश्मनों की वाहवाही तो लूट सकता है, लेकिन इसके एवज में उसे द्विपक्षीय संबंधों में विनाशकारी नतीजों का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

फरवरी महीने में बीजिंग ने घोषणा की थी कि वह संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के समर्थन में उत्तर कोरिया से कोयला नहीं खरीदेगा। उत्तर कोरिया चीन को कोयला का प्रमुख निर्यातक देश है।

चीन की आधिकारिक मीडिया ने यह भी कहा है कि अगर उत्तर कोरिया नया परमाणु परीक्षण करता है, तो उसे बीजिंग द्वारा हाइड्रोकार्बन का निर्यात बंद किया जा सकता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS