ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अफगानिस्तान में सैन्य अड्डे पर आतंकी हमला, 140 मरे
By Deshwani | Publish Date: 22/4/2017 3:08:32 PM
अफगानिस्तान में सैन्य अड्डे पर आतंकी हमला, 140 मरे

 मजार-ए-शरीफ, (हि.स.)। अफगानिस्तान के मजार-ए-शरीफ में स्थित सैन्य अड्डे पर शुक्रवार को तालिबान आतंकियों के हमले में कम से कम 140 लोग मारे गए हैं। मृतकों में अधिकांश सरकारी सेना के जवान शामिल हैं। अफगानिस्तान में सैन्य अड्डे पर शायद यह अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला था। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, मजार –ए- शरीफ शहर के एक अधिकारी ने पहचान नहीं बताने की शर्त पर कहा कि हमले में मृतकों की संख्या और ज्यादा हो सकती है। हालोकि सरकार ने अभी तक हमले में मारे गए लोगों की संख्या जारी नहीं की हे। एक अमेरिकी अधिकारी ने शुक्रवार को वाशिंगटन में कहा कि तालिबान आतंकियों के हमले में 50 से ज्यादा लोग मारे गए हैं, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए हैं।

उल्लेखनीय है कि सेना की वर्दी में 10 तालिबान लड़ाके सेना के वाहन चलाते हुए सैन्य अड्डे पर पहुंचे और रात्रि में भोजन कर रहे सैनिकों और मस्जिद से निकल रहे लोगों पर फायरिंग शुरू कर दी। एक अधिकारी ने कहा कि आतंकियों ने रॉकेट संचालित ग्रेनेड और राइफल्स के इस्तेमाल किए।

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा है कि यह हमला हाल में उत्तरी अफगानिस्तान में उसके अनेक वरिष्ठ नेताओं की हत्या का बदला है। विदित हो कि इस हमले में कोई अंतर्राष्ट्रीय सैनिक हताहत नहीं हुआ है। हालांकि नाटो सेना ने वहां अपने कुछ प्रशिक्षक और सलाहकार तैनात किए हुए हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS