ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
‘ सीरिया में किया गया था सारिन गैस से हमला’
By Deshwani | Publish Date: 20/4/2017 3:10:05 PM
‘ सीरिया में किया गया था सारिन गैस से हमला’

हेग, (हि.स.)। इस महीने के शुरू में सीरिया के विद्राहियों के इलाके में किए गए हमले में सारिन गैन जैसे पदार्थ का प्रयोग किया गया था। ये बातें ऑर्गेनाइजेशन फॉर दी प्रोबिशन ऑफ केमिकल विपंस (ओपीसीडब्लू) ने कहीं। 

बीबीसी के अनुसार, ओपीसीडब्लू के प्रमुख अहमत उजूमुकु ने कहा कि हमले के 10 पीड़ितों से लिए नमूनों की चार प्रयोगशालाओं में जांच की गई। उन्होंने कहा कि इस हमले में मारे गए तीन लोगों से नमूने लिए गए थे, वहीं हमले के सात अन्य पीड़ितों से लिए गए नमूनों की दो अन्य प्रयोगशालाओं में जांच की गई।

उल्लेखनीय है कि सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले इदबिल के ख़ान शेखून में हुए हमले में करीब 87 लोगों की मौत हो गई थी जिनमें 68 बच्चे शामिल थे। लेकिन सीरिया की सेना ने रासायनिक हथियार के इस्तेमाल से साफ इन्कार किया है। वहीं सीरिया के सहयोगी रूस का कहना था कि हवाई हमले के दौरान विद्रोहियों के रायासनिक हथियारों का जखीरा निशाने पर आ गया था, लेकिन उसके इस दावे को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने खारिज कर दिया है।

विदित हो कि रासायनिक हमले के बाद पीड़ितों के मुंह से झाग निकल रहा था और वे बोल नहीं पा रहे थे। इस रासायनिक हमले के बाद अमरीका ने एक सीरियाई हवाई अड्डे पर हवाई हमले किए।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS