ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
उ. कोरिया ने अमेरिका को दी परमाणु हमले से पलटवार की चेतावनी
By Deshwani | Publish Date: 15/4/2017 3:02:02 PM
उ. कोरिया ने अमेरिका को दी परमाणु हमले से पलटवार की चेतावनी

 प्योंगयोंग, (हि.स.)। कोरियाई प्रायद्वीप में अमेरिकी सैन्य तैयारी के मद्देनजर उत्तर कोरिया ने शनिवार को परमाणु हमले के साथ पलटवार करने की चेतावनी देते हुए अमेरिका से कहा है कि वह इस क्षेत्र में उकसावे की कार्रवाई नहीं करे।  विदित हो कि उत्तर कोरिया ने शनिवार को अपने संस्थापक किम इल-सुंग की 105वीं जयंती मनाई। इस मौके पर राजधानी प्योंगयांग में उत्तर कोरिया ने अपनी सैन्य ताक़त का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर पनडुब्बी से छोड़े जाने वाली लंबी दूरी की मिसाइलें, टैंकों और दूसरे रक्षा साजोसामान के साथ सैनिकों ने भव्य परेड निकाली।

समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, उत्तर कोरिया के सैन्य अधिकारी चोइ रायोंग ही ने कहा, “हम जंग के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। किसी भी परमाणु हमले का जवाब हम अपनी शैली में देंगे।” 15 अप्रैल को उत्तर कोरिया में राष्ट्रीय दिवस मनाया जाता है। हज़ारों की तादाद में उत्तर कोरिया के सैनिक देश के संस्थापक किम इल सुंग की 105वीं सालगिरह के समारोह में शामिल हुए। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने परेड की सलामी ली।आम तौर पर दुनिया से कटे रहने वाले उत्तर कोरिया ने विदेशी मीडिया को भी इस समारोह को कवर करने के लिए बुलाया था।
उल्लेखनीय है कि इस अवसर पर उत्तर कोरिया ने पहली बार पनडुब्बी से छोड़ी जाने वाली मिसाइल का प्रदर्शन किया। ये मिसाइल परमाणु हथियार ले जा सकती है और लंबी दूरी तक मार कर सकती है। वैसे अमरीका समेत दुनिया के कई देश उत्तर कोरिया पर परमाणु कार्यक्रम छोड़ने का दबाव बनाते रहे हैं, लेकिन उसने अभी तक इसकी अनदेखी की है और अपने परमाणु कार्यक्रम को आगे बढ़ा रहा है। हाल में उत्तर कोरियाई मिसाइल परीक्षणों से क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है। जापान और दक्षिण कोरिया ने इन परीक्षणों पर कड़ी आपत्ति जताई और इस मुद्दे पर चर्चा के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने आपात बैठक बुलाई थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS