ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
मिस्र में 3 माह के आपातकाल की घोषणा
By Deshwani | Publish Date: 10/4/2017 3:27:03 PM
मिस्र में 3 माह के आपातकाल की घोषणा

मिस्र के राष्ट्रपति अब्दल फत्तह अल-सीसी

काहिरा, (आईपीएन/आईएएनएस)। मिस्र के राष्ट्रपति अब्दल फत्तह अल-सीसी ने देश के दो गिरजाघरों में हुए विस्फोटों के बाद रविवार को तीन माह के आपातकाल की घोषणा कर दी। गिरजाघरों में हुए विस्फोटों में 43 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से अधिक घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि रविवार को गरबिया प्रांत के तंता शहर में स्थित मार गिर्गिस गिरजाघर में हुए आतंकवादी विस्फोट में 27 लोगों की मौत हो गई और 78 अन्य घायल हो गए। इसके ठीक बाद तटीय प्रांत एलेक्जेंड्रिया के सेंट माकर््स गिरजाघर में हुए आत्मघाती विस्फोट में 17 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 अन्य घायल हो गए।

अल-सीसी ने कहा, “हमलों के मद्देनजर कई कदम उठाए जा रहे हैं। सभी कानूनी और संवैधानिक प्रक्रियाओं का पालन करने के बाद देश में तीन महीने के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित की जा रही है।“ राष्ट्रपति ने मिस्र में आतंकवाद और उग्रवाद से लड़ने के लिए एक नए कानून के तहत एक सर्वोच्च परिषद गठित किए जाने की घोषणा भी की, जिसे अपना कार्य करने के लिए पर्याप्त शक्तियां प्रदान की गई हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS