ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका ने कोरियाई समुद्र में भेजे युद्धपोत
By Deshwani | Publish Date: 9/4/2017 4:51:26 PM
अमेरिका ने कोरियाई समुद्र में भेजे युद्धपोत

 वशिंगटन। अमरीकी सेना की प्रशांत कमान ने उत्तर कोरिया की धमकियों से निपटने के लिए हमला करने में सक्षम युद्धपोतों को कोरियाई प्रायद्वीप की तरफ बढ़ने का आदेश दिया है। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

उल्लेखनीय है कि हमला करने में सक्षम कार्ल विनसन टुकड़ी में युद्धपोत के अलावा एयरक्राफ्ट कैरियर भी शामिल है जो दुश्मन को घूल चटाने में सक्षम है। इस लड़ाकू टुकड़ी को सिंगापुर से कोरियाई प्रायद्वीप की ओर रवाना किया गया है। हालांकि यह पता नहीं चल सका है कि इसका ठिकाना कहां होगा।
समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, अमेरिकी प्रशांत कमान ने कहा, “दक्षिण पैसिफिक की तरफ कूच करती ये तैनाती एक बुद्धिमानी भरा कदम है जो दिखाता है कि हम इस क्षेत्र में पूरी तरह तैयार हैं। उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया की परमाणु धमकियों से निपटने के लिए अमरीका अकेले सक्षम है।
बीबीसी के अनुसार, अमेरिकी प्रशांत कमान के प्रवक्ता डेव बेनहम का कहना था, “इस क्षेत्र में सबसे बड़ा खतरा उत्तर कोरिया है, क्योंकि वह गैर ज़िम्मेदार देश है और मिसाइल परीक्षणों और परमाणु हथियार बनाने के प्रयासों से खतरा पैदा कर रहा है।”
विदित हो कि सीरिया पर अमेरिकी हमले के बाद उत्तर कोरिया ने कहा था कि परमाणु कार्यक्रम को और मजबूत करने का उसका फ़ैसला सही था। वैसे उत्तर कोरिया ने हाल के दिनों में परमाणु मिसाइल विकसित करने के लिए कई परीक्षण किए हैं, जबकि संयुक्त राष्ट्र, उत्तर कोरिया पर मिसाइल और परमाणु परीक्षण को लेकर उस पर कई तरह का प्रतिबंध लगा चुका है। लेकिन उत्तर कोरिया ने इन प्रतिबंधों को कई बार तोड़ा है और लगातार अधिक शक्तिशाली परमाणु बमों के सफल परीक्षण किए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS