ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका ने कहा सीरिया में पकड़े गए विदेशी लड़ाकों पर मुकदमा उनके अपने ही देश में चले
By Deshwani | Publish Date: 12/2/2018 5:42:55 PM
अमेरिका ने कहा सीरिया में पकड़े गए विदेशी लड़ाकों पर मुकदमा उनके अपने ही देश में चले

अमेरिका ने अपने सहयोगी देशों से अनुरोध किया है कि वह सीरिया में अमेरिकी समर्थन वाले सीरियाई लोकतांत्रिक बल द्वारा बड़ी संख्या में पकड़े जा रहे युद्धबंदियों से निपटने में मदद करें। अमेरिका चाहता है कि इन सभी बंदियों के खिलाफ उनके देश में मुकदमा चलना चाहिए। अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस संभवत: इस सप्ताह रोम में होने वाली बैठक में यह मुद्दा उठाएंगे। गौरतलब है कि इराक और सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के खिलाफ लड़ रहे देशों के गठबंधन की यहां बैठक होने वाली है।

सीरियाई लोकतांत्रिक बल ने मौजूदा वक्त में आईएस के हजारों सदस्यों को बंदी बनाया हुआ है, जिनमें सैकड़ों विदेशी लड़ाके हैं। सीरियाई लोकतांत्रिक बल द्वारा हाल ही में आईएस के बीटल्स शाखा के दो ब्रिटिश सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद यह मुद्दा और महत्वपूर्ण बन गया है। बीटल्स बंधकों का गला काटने के लिए कुख्यात है। अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि इन दोनों को क्यूबा स्थित गुआन्तानामो  जेल में डालना कोई विकल्प नहीं है। वहीं ब्रिटेन के नेताओं का कहना है कि वह दोनों को अपने देश वापस नहीं लाना चाहते।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS