ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
सीरिया का इदलिब में रासायनिक हमले से इनकार
By Deshwani | Publish Date: 5/4/2017 3:24:04 PM
सीरिया का इदलिब में रासायनिक हमले से इनकार

 दमिश्क, (आईपीएन/आईएएनएस)। सीरिया के इदलिब प्रांत में मंगलवार को हुए रासायनिक हमले के बाद यहां की सरकार ने इससे इनकार किया कि हमले सेना की ओर से किए गए। साथ ही सरकार ने यह भी कहा कि उसके पास किसी भी तरह का रासायनिक हथियार नहीं है। सीरिया के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को जारी एक बयान में उन खबरों पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिनमें कहा गया है कि इदलिब प्रांत में विद्रोहियों के नियंत्रण वाले खान शयखुन कस्बे में रासायनिक हमला सीरियाई सेना की ओर से किया गया है। मंत्रालय ने इन आरोपों से सिरे से इनकार किया।

सीरियन ऑब्जरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि रासायनिक हमले में 58 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए।
मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि सीरिया की सेना के पास कोई रासायनिक हथियार नहीं हैं और उसने किसी भी सीरियाई शहर में इसका इस्तेमाल नहीं किया है। इस बीच सीरिया के उप विदेश मंत्री फैजल मेकदाद ने पैन-अरब ’मायादीन टीवी’ से बातचीत के दौरान फ्रांस, ब्रिटेन, तुर्की तथा सऊदी अरब समर्थित विद्रोहियों पर खान शयखुन में रासायनिक हमले का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि उनका देश रासायनिक हथियार निषेध संगठन (ओपीसीडब्ल्यू) के प्रति अपनी सभी प्रतिबद्धताओं को पूरा करता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS