ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
रूस हमले का संदिग्ध ’मध्य एशियाई नागारिक’
By Deshwani | Publish Date: 4/4/2017 1:43:50 PM
रूस हमले का संदिग्ध ’मध्य एशियाई नागारिक’

 मास्को, (आईपीएन/आईएएनएस)। रूस के शहर सेंट पीटर्सबर्ग की भूमिगत मेट्रो में सोमवार को हुए बम विस्फोट का संदिग्ध मध्य एशियाई नागरिक है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, संदिग्ध की उम्र 22-23 साल है। बीबीसी के मुताबिक, सेंट पीटर्सबर्ग में सोमवार दोपहर दो भूमिगत मेट्रो स्टेशनों के बीच हुए विस्फोट में 45 लोग घायल हो गए। घटनास्थल से एक विस्फोटक भी मिला, जिसे निष्क्रिय कर दिया।

समाचार एजेंसियों इंटरफैक्स और तास के मुताबिक, संदिग्ध की पहचान कर ली गई है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है कि संदिग्ध आत्मघाती हमलावर था या नहीं। रूस के जांचकर्ताओं ने इस घटना को संदिग्ध आतंकवादी घटना करार दिया है। लेकिन उन्होंने इस संदर्भ में कुछ ही जानकारियां दी हैं। अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। सेंट पीटर्सबर्स प्रशासन ने पीड़ितों के लिए तीन दिवसीय शोक की घोषणा की है।

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार शाम को घटनास्थल का दौरा किया। घटना के समय पुतिन शहर में ही थे। प्रधानमंत्री दिमित्री मेदवेदेव ने फेसबुक पर कहा कि यह आतंकवादी हमला था। बीबीसी के मुताबिक, दुनियाभर के कई नेताओं ने भी रूस में हुए हमले की निंदा की है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस भयावह करार दिया है जबकि जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने इस अमानवीय कृत्य करार दिया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS