ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
दक्षिण कोरिया, जापान, अमेरिका करेंगे संयुक्त सैन्य अभ्यास
By Deshwani | Publish Date: 3/4/2017 4:25:39 PM
दक्षिण कोरिया, जापान, अमेरिका करेंगे संयुक्त सैन्य अभ्यास

 सियोल,  (आईपीएन/आईएएनएस)। उत्तर कोरिया की पनडुब्बियों से बढ़ते खतरे के मद्देनजर दक्षिण कोरिया, जापान और अमेरिका सोमवार से संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू करेंगे।  दक्षिण कोरियाई रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की है। एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, तीन दिवसीय सैन्य अभ्यास दक्षिण कोरियाई द्वीप जेजु के पास स्थित जलक्षेत्र में होगा, जो उत्तर कोरिया की पनडुब्बियों खासतौर पर उसके द्वारा पनडुब्बियों से दागी जाने वाली मिसाइलें (एसएलबीएम) विकसित करने से बढ़ते खतरे से निपटने पर केंद्रित होगा। संयुक्त अभ्यास के लिए दक्षिण कोरियाई सेना 4,500 टन वाला कांग गम चान विध्वंसक और एक लिन्क्स हेलिकॉप्टर भेजेगी, जबकि अमेरिकी सेना ने ऐजिस बैलिस्टिक मिसाइल प्रणाली से लैस यूएसएस मैककैंपबेल, एक एमएच 60 पनडुब्बी रोधी हेलिकॉप्टर और एक पी-3 ओरियन निगरानी विमान भेजा है।

संयुक्त अभ्यास में जापान का सावाजीरी विध्वंसक भी शामिल होगा, जिस पर उत्तर कोरिया की नकली पनडुब्बी का पता लगाने और उससे संबंधित डाटा के आदान-प्रदान की जिम्मेदारी होगी। तीनों देशों ने दिसंबर 2016 में त्रिपक्षीय सुरक्षा मंच में संयुक्त अभ्यास करने को लेकर चर्चा की थी, जिसके बाद तीनों देशों के बीच यह पहला संयुक्त अभ्यास है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS