ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
उत्तर कोरिया का मुद्दा खुद हल करेगा अमेरिका : ट्रंप
By Deshwani | Publish Date: 3/4/2017 2:46:36 PM
उत्तर कोरिया का मुद्दा खुद हल करेगा अमेरिका : ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन, (हि.स.)। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के अमेरिकी दौरा से पहले चीन पर दबाव बनाते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका स्वयं उत्तर कोरियाई परमाणु खतरे को हल करेगा। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से सोमवार को मिली।

ब्रिटेन के अख़बार फ़ाइनेंशियल टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, “अगर चीन उत्तर कोरिया के मसले का हल नहीं करेगा तो हम करेंगे।” जब उनसे ये पूछा गया कि क्या वह मानते हैं कि इसमें वे अकेले ही सफल होंगे तो उन्होंने कहा, ‘'पूरी तरह।’अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “उत्तर कोरिया पर चीन का बहुत प्रभाव है और चीन को यह फैसला करना होगा कि वह उत्तर कोरिया के मामले में हमारी मदद करेगा या नहीं। अगर वह ऐसा करता है तो चीन के लिए ये बहुत अच्छी बात होगी और अगर वह ऐसा नहीं करता है तो यह किसी के लिए अच्छा नहीं होगा।”हालांकि अकेले कार्रवाई करने के सवाल पर उन्होंने साफ जवाब नहीं दिया।
उल्लेखनीय है कि गुरुवार को चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ ट्रंप की बैठक होने जा रही है और उससे पहले ट्रंप की ओर से यह टिप्पणी आई है। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि प्योंगयांग लंबी दूरी की ऐसी परमाणु मिसाइल बनाने में सफल हो सकता है जो अमरीका के अंदर तक मार कर सकती है।। मार्च में एशिया के दौरे पर आए अमरीकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा था कि सैन्य कार्रवाई का विकल्प खुला है।
विदित हो कि उत्तर कोरिया के एकमात्र अंतरराष्ट्रीय सहयोगी चीन ने भी हालिया मिसाइल परीक्षणों को लेकर कड़ा रुख़ अपनाया है। गत फ़रवरी महीने में उसने उत्तर कोरिया से 2017 के अंत तक के लिए कोयला आयात पर प्रतिबंध लगा दिया जो कि प्योंगयांग के विदेशी मुद्रा का एक बड़ा स्रोत है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS