ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
ट्रंप ने आव्रजन सुधार लागू करने पर दिया जोर
By Deshwani | Publish Date: 12/12/2017 3:10:39 PM
ट्रंप ने आव्रजन सुधार लागू करने पर दिया जोर

वाशिंगटन, (हि.स.)। न्यूयॉर्क सिटी में एक मेट्रो स्टेशन के पास हुए विस्फोट के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी कांग्रेस से आव्रजन सुधार लागू करने को कहा है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 

विदित हो कि सोमवार सुबह हुए इस विस्फोट में कम से कम चार लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि इस विस्फोट के पीछे आईएसआईएस से प्रभावित बांग्लादेशी मूल के 27 साल के संदिग्ध अकायेद उल्ला का हाथ है।

 

बांग्लादेशी शख्स के पास तार और एक पाइप बम था जो उसने अपने शरीर से लपेट रखा था। अमेरिका के सबसे बड़े बस टर्मिनल बंदरगाह प्राधिकरण के पास दो सबवे प्लेटफार्म के बीच बम निर्धारित समय से पहले फट गया।

 

स्थानीय टीवी चैनल फॉक्स न्यूज के अनुसार, राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि यह पिछले दो महीने में न्यूयॉर्क में दूसरा आतंकवादी हमला है। न्यूयॉर्क सिटी में सामूहिक हत्या की यह कोशिश ने एक बार फिर इस जरूरत को रेखांकित कर दिया है कि कांग्रेस अमेरिकी लोगों की रक्षा करने के लिए विधायी सुधार लागू करे। बताया जा रहा है कि संदिग्ध एक पारिवारिक वीजा पर सात साल पहले बांग्लादेश से अमेरिका आया था।

 

राष्ट्रपति ने कहा, ‘सबसे पहले अमेरिका को अपनी ढुलमुल आव्रजन प्रणाली को दुरुस्त करना चाहिए जिसके कारण खतरनाक इरादों वाले लोग उनके देश में प्रवेश करते हैं। संदिग्ध देश में विस्तारित पारिवारिक श्रृंखला आव्रजन के जरिए आया जो राष्ट्रीय सुरक्षा के अनुकूल नहीं है। 

 

उन्होंने कहा कि आठ देशों के नागरिकों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने का उनका शासकीय आदेश आव्रजन प्रणाली की सुरक्षा की दिशा में एकअगला कदम है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS