ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
सउदी गठबंधन सेना के हवाई हमले में 20 हूती विद्रोही ढेर
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2017 5:41:28 PM
सउदी गठबंधन सेना के हवाई हमले में 20 हूती विद्रोही ढेर

 सना, (हि.स.)। यमन के पश्चिमोत्तर प्रांत के एक सेना के प्रशिक्षण शिविर पर रविवार को सऊदी अरब की गठबंधन सेना ने जमकर हवाई हमले किए जिसमें कम से कम 20 हूती विद्रोहियों की मौत हो गई। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, इस हमले में प्रशिक्षण शिविर के प्रमुख प्रमुख अमर अल-जारब की भी मौत हो गई। इस हमले में रॉकेट का एक गोदाम भी तबाह हो गया। एक अधिकारी ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि इस हमले में 20 लड़ाकों की मौत हो गई जबिक कुछ अन्य घायल हो गए। सउदी गठबंधन सेना ने करीब दस हवाई हमले किए जिसमें एक सैन्य डिपो में विस्फोट हो गया। यह डिपो एक छोटे सैन्य शिविर में था, जिसका संचालन हूती विद्रोही करते थे। 

 
विदित हो कि हूती विद्रोहियों ने पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्ला सालेह की हत्या की। इसके बाद सऊदी अरब नीत गठबंधन सेना ने हमले तेज कर दिए हैं। सालेह ने अपना पक्ष बदलते हुए गठबंधन का समर्थन किया था। उल्लेखनीय है कि मार्च, 2015 से सऊदी अरब और इसके कुछ मित्र देश पूर्व राष्ट्रपति अब्द मंसूर हादी को दोबारा सत्तासीन कराने के लिए यमन के हूती विद्रोहियों के खिलाफ जंग छेड़े हुए हैं। इस जंग में यमन के लाखों नागरिक मारे जा चुके हैं जिनमें बड़ी संख्या में औरतें और बच्चे भी शामिल हैं। इसके अलाव करीब तीन लाख लोग विस्थापित हुए हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS