ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
‘ परमाणु हथियार से मानवता विनाश के कगार पर ’
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2017 4:11:59 PM
‘ परमाणु हथियार से मानवता विनाश के कगार पर ’

ओस्लो, (हि.स.)। उत्तर कोरियाई परमाणु परीक्षणों के बाद अमेरिका के साथ उसके विवाद की पृष्ठभूमि में नोबेल शांति पुरस्कार विजेता ‘द इंटरनेशनल कैम्पेन टू एबोलिश न्यूक्लियर वीपंस’ (आईसीएएन) ने आगाह किया कि मानवता विनाश के कगार पर है। 
 
समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, परमाणु विरोधी समूह की ओर से यहां शांति पुरस्कार ग्रहण करने के बाद आईसीएएन प्रमुख बीट्रिस फिन ने अपने संबोधन में कहा कि सभी राष्ट्रों को परमाणु हथियारों का अंत करने का फैसला करना चाहिए, नहीं तो हम खत्म हो जाएंगे।
 
उन्होंने आगे कहा, “ हमारे सिर पर तलवार लट रही है। उम्मीद थी कि यह हथियार हमें स्वतंत्र रखेंगे, लेकिन उन्होंने हमें अपनी स्वतंत्रता से वंचित कर दिया है।” 
 
बीट्रिस फिन ने कहा कि आईसीएएन विवेकशील फैसला का प्रतीक है। यह संगठन उनका प्रतिनिधित्व करता है, जो परमाणु हथियारों का अंत चाहते हैं। दुनिया भर के सैकड़ों गैर-सरकारी समूहों (एनजीओ) का यह गठबंधन है। इस साल जुलाई महीने में 122 देशों ने इसे स्वीकार किया था। लेकिन परमाणु शक्तियों से लैस नौ देशों ने इस पर हस्ताक्षर नहीं किए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS