ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
बांग्लादेश में रोहिंग्या शरणार्थियों से मिलकर रो पड़े थे पोप
By Deshwani | Publish Date: 3/12/2017 1:49:21 PM
बांग्लादेश में रोहिंग्या शरणार्थियों से मिलकर रो पड़े थे पोप

वेटिकन सिटी, (हि.स.)। बांग्लादेश में पोप फ्रांसिस रोहिंग्या शरणार्थियों की व्यथा-कथा सुनकर रो पड़े थे। रोम लौटते समय उन्होंने कहा कि रोहिंग्या लोगों से मुलाकात म्यांमार और बांग्लादेश की उनकी यात्रा के लिए एक शर्त थी। यह जानकारी रविवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
पोप ने विमान में पत्रकारों से कहा कि शरणार्थी भी रो रहे थे। वेटिकन में उन्होंने कहा कि पोप की रोहिंग्या लोगों से मुलाकात म्यामांर में हिंसा के कारण भाग रहे मुस्लिम अल्पसंख्यकों के साथ एकजुटता जताने का सूचक थी। 
 
विमान में प्रेस वार्ता के दौरान पोप फ्रांसिस ने कहा, “ मैं जानता था कि मैं रोहिंग्या लोगों से मुलाकात करूंगा, लेकिन यह नहीं पता था कि कहां और कैसे? मेरे लिए उनसे मुलाकात यात्रा की एक शर्त थी।” 
 
विदित हो कि पोप ने म्यामांर की अपनी यात्रा के दौरान सार्वजनिक तौर पर रोहिंग्या का कोई प्रत्यक्ष जिक्र नहीं किया। बांग्लादेश में उन्होंने एक शरणार्थी शिविर में रोहिंग्या लोगों के एक समूह से मुलाकात की और उन्हें संबोधित किया।
 
यात्रा के अनुभवों के बारे में बताते हुए पोप ने कहा कि बांग्लादेश ने उन लोगों के लिए बहुत कुछ किया है। यह स्वागत योग्य है। पोप ने कहा, “ मैं रोया, मैंने अपने आंसू छिपाने की कोशिश की, मैंने अपने आप को कहा कि मैं उनसे बिना एक भी शब्द कहे जा नहीं सकता था”
 
पोप ने रोहिंग्या से कहा, “ जिन लोगों ने आपको सताया, आपको नुकसान पहुंचाया और दुनिया की उदासीनता को लेकर मैं आपसे उन्हें माफ करने के लिए कहता हूं।” पोप ने ढाका के वेटिकन दूतावास में प्रधानमंत्री शेख हसीना से भी मुलाकात की थी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS