ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका ने सभी देशों से की उ.कोरिया से संबंध तोड़ने की अपील
By Deshwani | Publish Date: 30/11/2017 1:55:05 PM
अमेरिका ने सभी देशों से की उ.कोरिया से संबंध तोड़ने की अपील

वाशिंगटन, (हि.स.)। उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अब अपना रुख काफी कड़ा लिया है। अमेरिका ने चेतावनी दी है कि अगर युद्ध हुआ तो उत्तर कोरिया पूरी तरह बर्बाद हो जाएगा। साथ ही सभी देशों से डीपीआरके के साथ राजनयिक और आर्थिक संबंध तोड़ने की अपील की है। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 

विदित हो कि अमेरिका ने उत्तर कोरिया के ताजा मिसाइल परीक्षण के मद्देनजर उस पर अतिरिक्त प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। इस बीच प्योंगयांग को ‘भड़काऊ कदम’ उठाने से रोकने के लिए दबाव बनाने के उद्देश्य से ट्रंप ने चीन के अपने समकक्ष शी जिनपिंग से बात की।

 

व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया है कि शी जिनपिंग से फोन पर बातचीत के दौरान ट्रंप ने अपनी और अपने साझेदार देशों की रक्षा करने की अमेरिका की प्रतिबद्धता दोहराई। दोनों नेताओं ने उत्तर कोरिया की ओर से किए गए अंतरमहाद्वीपीय बैलेस्टिक मिसाइल के परीक्षण को लेकर चर्चा की।

 

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ उत्तर कोरिया के भड़काऊ कदमों के बारे में अभी चीन के राष्ट्रपति शी से बात की। उत्तर कोरिया पर अतिरिक्त बड़े प्रतिबंध लगाए जाएंगे।’’ हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि प्रतिबंध का स्वरूप क्या होगा।

 

उल्लेखनीय है कि अमेरिका समेत संयुक्त राष्ट्र की चेतावनी और प्रतिबंधों की धज्जियां उड़ाकर बार-बार मिसाइल दागने वाले उत्तर कोरिया से अब चीन भी परेशान है। उत्तर कोरिया की ओर से अमेरिका तक मारक क्षमता वाली बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण पर चीन ने गंभीर चिंता जताई है। साथ ही उत्तर कोरिया से कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव को बढ़ाने और उकसावे वाली कदमों को रोकने को कहा है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS