ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
पाकिस्तान को लेकर अमेरिका सख्त, शिकंजा कसने की पूरी तैयारी
By Deshwani | Publish Date: 10/11/2017 3:26:56 PM
पाकिस्तान को लेकर अमेरिका सख्त, शिकंजा कसने की पूरी तैयारी

 वाशिंगटन, (हि.स.)। अमेरिका ने आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले पाकिस्तान पर शिकंजा कसने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। अब वह आतंकवाद पर दोहरा रवैया अपनाकर बच नहीं पाएगा। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
अमेरिका ने पाकिस्तान से सख्त लहजे में कहा कि अमेरिकी नेतृत्व वाले नाटो सदस्यों के पास आतंकवादी वारदातों के लिए पाकिस्तान की जवाबदेही तय करने के कई रास्ते हैं। 
 
अमेरिकी रक्षामंत्री जिम मैटिस के अनुसार, अमेरिका सुनिश्चित करना चाहता है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान में आतंकवादियों का कोई सुरक्षित पनाहगाह आ हो। अगर पाकिस्तान आतंकवाद को पनाह देता है और सार्वजनिक मंच पर इससे इनकार करता है, तो उसको जिम्मेदार ठहराने के लिए कई रास्ते हैं।
 
विदित हो किइससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी दक्षिण एशिया की नई रणनीति का ऐलान करते हुए आतंकवाद के मसले पर पाकिस्तान की कड़ी आलोचना की थी। इसके बाद पाकिस्तान को आतंकवाद का खात्मा करने के लिए कई बार चेतावनी भी दी जा चुकी है। दरअसल, पाकिस्तान एक ओर आतंकी संगठनों को पनाह देता है और दूसरी ओर सार्वजनिक मंच पर इससे इनकार करता आ रहा है।
 
ब्रसेल्स स्थित नाटो मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में मैटिस ने कहा कि दक्षिण एशिया पर नई रणनीति का मकसद क्षेत्र को एकजुट करना, सुरक्षा बलों को पुनर्संगठित करना, उनको फिर से मजबूत बनाना और राजनीतिक लक्ष्य में तालमेल स्थापित करना है।
 
उन्होंने कहा कि वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि भारत से लेकर पूरे क्षेत्र में सभी एक ही रणनीति पर काम करें।
 
मैटिस ने कहा, ''हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि किसी भी आतंकवादी संगठन को कहीं पर भी पनाह ना मिले। अफगानिस्तान से जुड़ी सीमा के कारण पाकिस्तान हमारी प्राथमिकता बन जाता है।'' 
 
नाटो सदस्यों के साथ बातचीत का जिक्र करते हुए मैटिस ने कहा, “ हम सभी एकजुट होकर पाकिस्तान को उग्रवादियों और आतंकवादियों का खात्मा करने के लिए तैयार करने के खातिर काम कर रहे हैं। लेकिन ऐसे कई तरीके हैं, जिससे अंतरराष्ट्रीय समुदाय आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान की जवाबदेही सुनश्चित कर सकता है।”
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS