ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
मलेशिया, इंडोनेशिया सहित कई ऑसियान देशों से होगी इस्लामी कट्टरवाद पर बात
By Deshwani | Publish Date: 9/11/2017 8:00:09 PM
मलेशिया, इंडोनेशिया सहित कई ऑसियान देशों से होगी इस्लामी कट्टरवाद पर बात

 नई दिल्ली, (हि.स.)। ऑसियान सम्मिट में हिस्सा लेने जा रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वहां आने वाले राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात होने को लेकर बात चल रही है। बताया जा रहा है कि मलेशिया, इंडोनेशिया सहित कई मुस्लिम जनसंख्या बहुल राष्ट्रों के राष्ट्राध्यक्षों से पीएम मोदी इस्लामी कट्टरवाद को लेकर बात कर सकते हैं। विवादास्पद इस्लामी प्रचारक जाकिर नाईक फिलहाल मलेशिया में शरण लिए हुए है और भारत सरकार उसके प्रत्यर्पण को लेकर मलेशिया सरकार से बात करने वाली है। 

विदेश मंत्रालय की सचिव (ईस्ट) प्रीति शरण के मुताबिक फिलहाल प्रधानमंत्री किन-किन देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात करेंगे, ये निश्चित नहीं हुआ है। लेकिन मलेशिया, इंडोनेशिया सहित ऑसियान के सभी सदस्य देशों के संबंधित मंत्रालय के अधिकारियों के साथ भारतीय अधिकारियों की बात चल रही है, जिससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और संबंधित देश के राष्ट्राध्यक्ष के बीच मुलाकात की तारीख और समय निश्चित हो सके। शरण ने इस बात से भी इनकार नहीं किया कि भारत सरकार, मलेशिया, इंडोनेशिया सहित कई ऑसियान देशों की सरकारों के साथ इस्लामी कट्टरवाद को लेकर बात कर सकती है। इतना ही नहीं भारत इन देशों के साथ मिलकर एक ग्लोबल पीस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित कर सकता है। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फिलीपींस की राजधानी मनीला में हो रही ऑसियान सम्मिट और ईस्ट एशिया सम्मिट में हिस्सा लेने जा रहे हैं। 12-14 नवम्बर के बीच पीएम मोदी की वहां कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात संभावित है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS