ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
अमेरिका की नजर में मसूद अजहर खलनायक
By Deshwani | Publish Date: 8/11/2017 8:02:34 PM
अमेरिका की नजर में मसूद अजहर खलनायक

 वाशिंगटन, (हि.स.)। अमेरिका ने पाकिस्तान में रहने वाले जैश-ए-मुहम्मद के सरगना मसूद अजहर को खलनायक बताते हुए उसे वैश्विक आतंकवादी घोषित करने की इच्छा जाहिर की है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
 
विदित हो कि पिछले सप्ताह ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन ने मसूद को वैश्विक आतंकी की सूची में शामिल करने के अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन के प्रस्ताव को लगातार चौथी बार रोक दिया। मसूद का संगठन जैश-ए-मुहम्मद प्रतिबंधित आतंकी संगठनों की संयुक्त राष्ट्र सूची में शामिल है।
 
अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीदर नौअर्ट ने बुधवार को कहा, ” निश्चित रूप से हमारा मानना है कि मसूद एक खलनायक है। हम चाहते हैं कि उसका नाम वैश्विक आतंकी की सूची में हो।” नौअर्ट संवाददाता सम्मेलन के दौरान चीन द्वारा उठाए गए कदम के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब दे रही थीं। 
 
उन्होंने कहा कि मसूद और उसके संगठन को प्रतिबंध सूची में शामिल करने को लेकर समिति में चर्चा हो रही है। अमेरिकी कानून के तहत वह जैश को विदेशी आतंकी संगठन मानती हैं।
 
विदित हो कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्य चीन ने परिषद की अलकायदा प्रतिबंध समिति के तहत मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के भारत के प्रस्ताव में लगातार पलीता लगाता रहा है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS