ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
उ.कोरिया के छठे परमाणु परीक्षण से 200 मरे
By Deshwani | Publish Date: 31/10/2017 7:30:21 PM
उ.कोरिया के छठे परमाणु परीक्षण से 200 मरे

टोक्यो, (हि.स.)। उत्तर कोरिया के छठे परमाणु परीक्षण के दुष्परिणाम अब उजागर हो रहे हैं। इसके कारण अब तक कम से कम 200 लोगों की मौत हो चुकी है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
जापानी के एक टीवी चैनल ने दावा किया है कि परमाणु परीक्षण से एक सुरंग ढह गई थी जिसमें संभवतः 200 से अधिक लोग मारे गए थे। सुरंग परमाणु परीक्षण स्थल के पास ही थी।
 
विदित हो कि उत्तर कोरिया ने तीन सितंबर को छठा परमाणु परीक्षण किया था। उसने इसे हाइड्रोजन बम का परीक्षण बताया था। परीक्षण के वक्त रिक्टर पैमाने पर 6.3 की तीव्रता वाला भूकंप मापा गया था। 
 
जापानी टीवी 'असाही' ने मंगलवार को घटना से जुड़े अनाम लोगों के हवाले से बताया कि उत्तर कोरिया के पंग्गी-री परमाणु परीक्षण स्थल की एक सुरंग (टनल) प्रभावित हुई थी।
 
परीक्षण के बाद 10 सितंबर के आसपास यह ढह गई थी। उस समय करीब 100 श्रमिकों की मौत हुई थी। जब बचाव अभियान चलाया जा रहा तब सुरंग में दूसरी बार हादसा हो गया। इससे मरने वालों की संख्या 200 के पार पहुंच गई।
 
विशेषज्ञ पहले ही कह चुके हैं कि परीक्षण स्थल के समीप के इलाकों में भूकंप के झटकों और भूस्खलन की वजह छठा परमाणु परीक्षण हो सकता है। इसके चलते यह क्षेत्र अस्थिर हो चुका है और परमाणु परीक्षण के लिहाज से पंग्गी-री का लंबे समय तक उपयोग नहीं किया जा सकता है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS