ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
थाईलैंड की अपदस्थ प्रधानमंत्री शिनावात्रा के पासपोर्ट रद्द
By Deshwani | Publish Date: 31/10/2017 4:48:48 PM
थाईलैंड की अपदस्थ प्रधानमंत्री शिनावात्रा के पासपोर्ट रद्द

बैंकाक, (हि.स.)। थाईलैंड सरकार ने मंगलवार को देश की अपदस्थ प्रधानमंत्री यिंगलक शिनावात्रा के सभी पासपोर्ट निरस्त कर दिए हैं। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 
समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, शिनावात्रा दो महीने पहले देश छोड़ कर चली गई थीं। माना जा रहा है कि कोर्ट में उनके खिलाफ मुकदमा शुरू होते ही उन्हें इसकी सजा की गंभीरता का एहसास हो गया था। जिस वजह से वह देश से फरार हो गईं। यह घटनाक्रम उनके खिलाफ लापरवाही संबंधी मामले में फैसले आने से पहले घटित हुआ था।
 
तब से वह सार्वजनिक रूप से दिखाई नहीं दी हैं। उन्हें आखिरी बार फैसले से पहले बैंकाक में देखा गया था। फरारी से पहले शिनावात्रा ने फेसबुक पोस्ट भी लिखा था जिसमें उन्होंने कोर्ट नहीं जाने की बात कही थी। इसके बाद से पूर्व प्रधानमंत्री के सोशल पेज पर भी कोई एक्टिविटी नहीं देखी गई है। 
विदित हो कि शिनावात्रा सरकार को वर्ष 2014 में तख्तापलट में अपदस्थ कर दिया गया था। चावल संबंधी नीति में रिश्वतखोरी को रोकने में नाकाम रहने के मामले में उनकी गैर मौजूदगी में पिछले महीने शिनावात्रा को पांच साल जेल की सजा सुनाई गई थी।
 
थाईलैंड के विदेश मंत्री डॉन प्रमुद्विनाई ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा, “ शिनावात्रा के सभी पासपोर्ट अब निरस्त कर दिए गए हैं। हमें यह नहीं पता कि वह कहां हैं। केवल यह रिपोर्ट मिली है कि वह ब्रिटेन में हैं। लेकिन यह नहीं पता कि वह किस शहर में हैं।’’ प्राधिकारियों ने बताया कि शिनावात्रा के पास चार पासपोर्ट हैं। 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS