ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
सेना जंग जीतने पर ध्यान केंद्रित करे : जिनपिंग
By Deshwani | Publish Date: 27/10/2017 4:02:15 PM
सेना जंग जीतने पर ध्यान केंद्रित करे : जिनपिंग

बीजिंग, (हि.स.)। चीन के दोबारा राष्ट्रपति चुने जाने के बाद शी जिनपिंग ने गुरुवार को सेना के अधिकारियों से जंग जीतने पर ध्यान केंद्रित करने को कहा है। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 

चीनी समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स के अनुसार, पीएलए के साथ बैठक में जिनपिंग ने सेना को साफ कहा कि सेना का ध्यान जंग जीतने पर होना चाहिए और ‘ हमें इस बात पर जोर देना चाहिए कि 2050 तक हम विश्वस्तरीय सेना तैयार करें।’

 

दोबारा राष्ट्रपति बनने के बाद शी की यह पहली बैठक थी जिसमें वह खुद भी सेना की पोशाक में आए थे। स्थानीय मीडिया के अनुसार, बैठक में यह तय हुआ है कि हाई रैंकिंग अफसर पार्टी के प्रति वफादार रहेंगे। साथ ही जंग जीतने की तैयारी की जाएगी।

 

जिनपिंग ने बैठक में कहा कि सेना को लगातार प्रशिक्षण और अभ्यास पर जोर देना चाहिए। इसके साथ ही राष्ट्रीय रक्षा व्यवस्था में सुधार होना चाहिए। बैठक में उन्होंने कहा, “ हमें एक ऐसी सेना बनानी चाहिए, जो कि सीपीसी की कमांड सुनें और युद्ध जीतने में सक्षम हो।”

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS