ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
चीन में पोलित ब्यूरो के सदस्यों के नामों की घोषणा
By Deshwani | Publish Date: 26/10/2017 4:30:27 PM
चीन में पोलित ब्यूरो के सदस्यों के नामों की घोषणा

बीजिंग, (हि.स.)। चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) ने पोलित ब्यूरो के सात सदस्यों के नामों की घोषणा कर दी है। इन लोगों के हाथों में देश की कमान होगी। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

 

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को जहां दूसरी बार सीपीसी का प्रमुख चुना गया है, वहीं पोलित ब्यूरो स्टैंडिंग कमेटी में कई पुराने लोगों को जगह दी गई है। ये पांच लोग अगले पांच साल तक देश की सरकार चलाएंगे।

 

वैसे पांच साल में एक बार होने वाली सीपीसी की कांग्रेस में नए नेतृत्व को लेकर कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला। इससे सत्ता पर शी जिनपिंग की पकड़ और मजबूत हो गई है। अब वह ना सिर्फ अगले पांच साल तक राष्ट्रपति बने रहेंगे, बल्कि उसके बाद भी सत्ता में काबिज रहेंगे।

 

चीनी समाचार पत्र ग्लोबल टाइम्स के अनुसार, सीपीसी की सात सदस्यीय पोलित ब्यूरो स्टैंडिंग कमेटी में शी जिनपिंग के अलावा चीन के प्रधानमंत्री ली केचियांग (62), ली झांशु (67), उपप्रधानमंत्री वांग यांग (62), कम्युनिस्ट पार्टी के प्रमुख सिद्धांतकार वांग हनिंग (62), पार्टी के संगठन विभाग के प्रमुख झाओ लेजी (60) और शंघाई पार्टी प्रमुख हान झोंग (63) को जगह मिली है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS