ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
कट्टरवाद को अलविदा कहने के पक्ष में सउदी अरब के युवराज
By Deshwani | Publish Date: 25/10/2017 4:02:42 PM
कट्टरवाद को अलविदा कहने के पक्ष में सउदी अरब के युवराज

रियाद, (हि.स.)। इस्लामिक कट्टरपंथ को समाप्त करने के लिए सऊदी अरब अब उदारवादी रुख अपनाने के पक्ष में है। उत्तराधिकारी युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने अपने देश में रूढ़िवाद और धार्मिक कट्टरपंथ को खत्म कर सभी धर्म के लिए विकल्प खुला रखने की बात कही है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।।

 

सऊदी अरब के युवराज ने मंगलवार को एक कार्यक्रम में कहा कि वह कट्टरपंथ को समाप्त कर नए उदारवाद की ओर लौटना चाहेंगे। इसका वैश्विक व्यापार पर भी सकारात्मक असर पड़ेगा। सऊदी अरब में यह इस्लामिक कट्टरपंथ पर अब तक का सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है।

 

बिन सलमान ने कहा, “सख्त इस्लामिक नियमों के आधार पर सऊदी अरब की नींव रखी गई थी। अबतक हम अतिरूढ़िवादी विचारधार को सहन करते आए हैं, लेकिन अब हम इस कट्टर विचारधारा को खत्म कर आगे बढ़ना चाहेंगे।”

 

 

उन्होंने आगे कहा, “ हम अपनी जिंदगी के अगले 30 साल विनाशकारी विचारों के साथ निपटते हुए गुजारना नहीं चाहेंगे। हम अब उन्हें खत्म कर देंगे। हम जल्द अतिवाद को खत्म करेंगे।”

 

सऊदी अरब के 32 साल के इस युवराज ने साथ में यह भी कहा कि वह दुनिया के सभी धर्मों को खुले तौर पर स्वागत करना चाहेंगे।

विदित हो कि पिछले कुछ महीनों में सऊदी अरब सरकार ने कई बड़े बदलाव किए हैं। हाल ही में वहां के युवराज ने सऊदी अरब की महिलाओं को ड्राइविंग करने की अनुमति दी थी। सऊदी अरब में बिन सलमान सबसे लोकप्रिय युवराज बनते जा रहे हैं, जिन्हें समाज सुधारक और उदार विचारधार वाली शख्सियत के रूप में देखा जा रहा है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS